गणेश चतुर्थी की ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो लग गई 277 जवानों की ABSENT, पुलिस लाइन में हंगामा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Nakul Devarshi

September, 1312:06 PM

Jaipur, Rajasthan, India

गणेश चतुर्थी के शुभ दिन की शुरुआत जयपुर पुलिस में तैनात कई जवानों के लिए बुरी खबर के साथ हुई। दरअसल, समय पर ड्यूटी में नहीं पहुंच पाने से नाराज़ अफसरों ने उनकी अनुपस्थिति लगा डाली। फिर क्या, जिन सैकड़ों की संख्या में जवानों की अनुपस्थिति लगाई गई थी उनमें हड़कंप मच गया। अचानक हुई इस कार्रवाई के विरोध में जवान पुलिस लाइन पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया।


मिली जानकारी के अनुसार गणेश चतुर्थी को देखते हुए जयपुर पुलिस ने पहले ही ख़ास प्रबंध कर लिए थे। इसके तहत जवानों को सुबह साढ़े छह बजे ही ड्यूटी पर रिपोर्ट करना था और अपने तय पॉइंट्स पर हाज़िर होना था। लेकिन ज़्यादातर जवानों ने इस आदेश को हल्के में लिया और ड्यूटी पर समय में पहुंचने पर लापरवाही दिखाई। पुलिस अफसरों को जब इस बात का पता चला तो जवानों की इस हरकत को उन्होंने गंभीरता से लिया। अफसरों ने हाथों-हाथ लगभग 200 पुलिस जवानों की अनुपस्थिति लगा दी।

ऐसे बढ़ता चला गया मामला

पुलिस लाइन में समय पर ड्यूटी पर नहीं आने पर आज ढ़ाई सौ से अधिक पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति लगा दी है। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने पुलिस ने लाइन में जमकर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिसकर्मियों को गणेशोत्सव के चलते सुबह पांच बजे ड्यूटी पर बुलाया गया था। वहीं हंगामा कर रहे पुलिसकर्मियों ने दो अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि उन्हें सुबह की ड्यूटी को लेकर सूचना नहीं दी गई थी तो एेसे में उनकी अनुपस्थिति लगाना गलत है। हंगामा कर रहे पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को भी दे दी है।


निरीक्षक प्रशासन पुलिस लाइन राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि कुछ समय से लगातार पुलिसकर्मियों के समय पर ड्यूटी पर नहीं आने की शिकायत मिल रही थी इस पर आज सुबह निरीक्षण किया गया तो सुबह करीब साढ़े छह बजे तक भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। इस पर उनकी अनुपस्थिति लगा दी गई। अनुपस्थिति लगाने से पुलिसकर्मी नाराज हो गए थे। जिनकों समझा-बुझाकर शांत किया गया। पुलिसकर्मियों को गणेशोत्सव के चलते सुबह पांच बजे बुलाया गया था लेकिन डेढ़ घंटे बाद भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं आए। इस पर इसे अनुशासनहीनता मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 

रोजाना बीस से तीस पुलिसकर्मी आते थे देरी से-

राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस लाइन में रोजाना बीस से तीस पुलिसकर्मी देरी से आते थे। इसकों लेकर उन्हें कई बार समझाया भी गया । कई बार उनकी अनुपस्थिति भी लगाई गई। लेकिन देरी से आने का सिलसिला लगातार जारी था। अधिक देरी से आने पर रोजाना करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की ही जाती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned