27900 मेधावी विद्यार्थियों को मिलेंगे लेपटॉप

नि:शुल्‍क लैपटॉप वितरण योजना, खरीद के लिए निविदा जारी

By: sunil jain

Updated: 07 Mar 2020, 12:15 PM IST


जयपुर। प्रदेश के मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन के लिए 27900 लेपटॉप का वितरण किया जाएगा। इसके लिए लेपटॉप क्रय के लिए निविदा जारी कर दी गई है। राजस्थान विधानसभा में विधायक समाराम गरासिया की ओर से पूछे गए अताराकिंत प्रश्न के जवाब में यह बात बताई गई। विधायक गरासिया ने पूछा कि सरकार की ओर से मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्‍साहन के लिए नि:शुल्‍क लैपटॉप वितरित किए जाते हैं और वर्ष 2019 में उत्‍तीर्ण छात्र-छात्राओं को कब तक नि:शुल्‍क लैपटॉप का वितरण कर दिया जाएगा।

सवाल के जवाब में बताया गया कि राजकीय विद्यालयो के समस्‍त वर्गो के मेधावी विद्यार्थियों, जिन्‍होने कक्षा 08, 10वीं (व्‍यावसायिक शिक्षा सहित) कक्षा 12 (कला, विज्ञान, वाणिज्‍य, व्‍यावसायिक शिक्षा सहित) प्रवेशिका व वरिष्‍ठ उपाध्‍याय परीक्षाओं के माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्‍थान अजमेर द्वारा घोषित परिणामो के आधार पर 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्‍त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को राज्‍य स्‍तर पर एवं 70 प्रतिशत व इससे अधिक अंक प्राप्‍त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को जिला स्‍तर पर निर्धारित की गई संख्‍या के आधार पर लैपटॉप का वितरण किया जाता है।

वर्ष 2019 में उत्‍तीर्ण छात्र-छात्राओं को नि:शुल्‍क लैपटॉप वितरण के लिए वित्‍त वर्ष 2019-20 में अनुमोदित 27900 लैपटॉप क्रय की ई-निविदा जारी की जा चुकी है, क्रय प्रक्रिया प्रक्रियाधीन है।

sunil jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned