script

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में मिले 29 नए कोरोना पॉजिटिव

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2021 07:47:23 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Rajasthan Corona Update:
6 जिलों में मिले नए संक्रमित मरीज एक्टिव केस बढ़कर हुए 155

29 new corona positives found in Rajasthan

29 new corona positives found in Rajasthan

Rajasthan Corona Update:

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। इस बढ़ते संक्रमण को रोकने की कोई कोशिश यहां दिखाई नहीं दे रही। एक बार फिर कोरोना संक्रमण के आंकड़े चिंताजनक हो रहे हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक आज राज्य के 6 जिलों में 29 नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज हुए हैं। यह राज्य के लिए संभावित तीसरी लहर की चेतावनी है कि एक दिन में मरीजों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस बढ़कर 155 हो चुके हैं। एक्टिव केस जितने बढ़ रहे हैं, उतना ही संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। सर्वाधिक एक्टिव केस राजधानी जयपुर में हैं, जबकि अजमेर, अलवर, नागौर जिलों के हालात भी अब चिंताजनक हैं। जबकि 24 घंटों में सिर्फ 15 मरीज ही रिकवर हो पाए हैं।
यहां मिले मरीज
जयपुर में 17, अजमेर में 3, बीकानेर में 3, बाड़मेर में 2, दौसा में 2 और नागौर में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
यहां हैं एक्टिव केस
जयपुर में 92, अजमेर में 20, अलवर में 12, नागौर में 9, उदयपुर में 5, बीकानेर में 5, बाड़मेर में 3, दौसा में 2, जैसलमेर में 2, जोधपुर में 2, पाली में 2, बारां में एक एक्टिव केस है।
12 इलाकों में मिले हैं नए संक्रमित
जयपुर में एक दिन की राहत के बाद एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। आज जिले में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं एक दिन में मिलने वाले मरीजों के साथ इलाकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है, जहां पर संक्रमण फैल रहा है। अब ऐसे इलाके शामिल हो रहे हैं, जहां एक से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। जबकि एक दिन पहले सिर्फ 3 नए मरीज जिले में मिले थे। यहां के अब 30 से ज्यादा इलाकों में कोरोना संक्रमण पैर पसार चुका है।
आज भांकरोटा में 2, सी स्कीम में 2, झालाना में 2, महेश नगर में 2, मालवीय नगर में 2, बनीपार्क, सिविल लाइंस, दुर्गापुरा, जमवारामगढ़, मानसरोवर, फागी और राजापार्क में एक-एक नया मरीज मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो