scriptशिक्षकों के दो दिवसीय सम्मेलन 20-21 को, सरकारी स्कूलों में रहेगी छुट्टी | 2Day conference of teachers on 20-21, holiday in government schools | Patrika News

शिक्षकों के दो दिवसीय सम्मेलन 20-21 को, सरकारी स्कूलों में रहेगी छुट्टी

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2019 08:48:36 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों ( Teacher’s Confrence ) का दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिवेशन 20 सितंबर से शुरू होने जा रहे है। लेकिन हजारों शिक्षक जो इन अधिवेशनों में हिस्सा लेना चाहते है, वे शायद इस बार इनमें शामिल ना हो पाए।

शिक्षकों के दो दिवसीय सम्मेलन 20-21 को, सरकारी स्कूलों में रहेगी छुट्टी

शिक्षकों के दो दिवसीय सम्मेलन 20-21 को, सरकारी स्कूलों में रहेगी छुट्टी

जयपुर। प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों ( Two Day Teacher’s Confrence ) का दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिवेशन 20 सितंबर से शुरू होने जा रहे है। लेकिन हजारों शिक्षक जो इन अधिवेशनों में हिस्सा लेना चाहते है, वे शायद इस बार इनमें शामिल ना हो पाएंगे। दरअसल, शिक्षक संगठनों के हर साल जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन ( District Level Teachers Confrence ) आयोजित होते है। इसके लिए विभाग की ओर से शिक्षकों को उन दिनों का अवकाश भी दिया जाता है। शिविरा पंचाग में भी इन तिथियों का उल्लेख होता है। लेकिन इस बार हजारों की संख्या में शिक्षक इन शिविरों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसका कारण है कि 20 और 21 सितंबर को निर्वाचन आयोग की ओर से बीएलओ लगे शिक्षकों की विशेष ड्यूटी लगाई गई है। इसलिए शिक्षक संगठन मांग कर रहे है कि शिक्षकों को छूट दी जाए और उन्हें इन अधिवेशनों में जाने के लिए अवकाश दिया जाए। राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम) की प्रदेश प्रवक्ता प्रभा शर्मा ने बताया कि उनके संगठन की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा गया है।
संगठन ने तैयार किए मुद्दे, होगी चर्चा
दूसरी ओर शिक्षक संगठनों ने भी सम्मेलन के लिए अपने-अपने मुद्दे तैयार कर लिए है। उन मुद्दों पर इन सम्मेलनों में चर्चा की जाएगी। इसके बाद प्रस्ताव बनाकर इन्हें सरकार को भेजा जाएगा और सरकार से उनकी मांगों को पूरी करने की मांग की जाएगी। राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ का अधिवेशन त्रिमूर्ति सर्किल स्थित राजकीय मूक बधिर संस्थान में आयोजित होगा। संघ के प्रदेशाध्यक्ष शशिभूषण शर्मा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा ने कहा कि इस दौरान शिक्षकों से जुड़े मुद्दों पर गहन चर्चा होगी। वहीं, राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम का सम्मेलन कोटपूतली स्थित एक होटल में होगा। जबकि अरस्तू का शिक्षक सम्मेलन सोड़ाला स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगा। अन्य संगठन भी अलग-अलग जगहों पर इन सम्मेलनों को आयोजित कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो