script3 death, 20 Injured As Guwahati-Bikaner Express Derails In Bengal | Train Accident: बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत, 20 घायल, देखें वीडियो | Patrika News

Train Accident: बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत, 20 घायल, देखें वीडियो

Bikaner express derailed: गाड़ी संख्या 15633 बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे गुरुवार शाम करीब 5 बजे उत्तर बंगाल के न्यू मैनागुड़ी के दोमोहानी के पास पटरी से उतर गए।

जयपुर

Published: January 13, 2022 07:53:31 pm

Bikaner express derailed: गाड़ी संख्या 15633 बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे गुरुवार शाम करीब 5 बजे उत्तर बंगाल के न्यू मैनागुड़ी के दोमोहानी के पास पटरी से उतर गए। हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 20 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हताहतों की संख्या बढऩे की आशंका जताई जा रही है। हादसे के कारणों की जांच उच्च स्तरीय टीम करेगी। ट्रेन बीकानेर से रात करीब पौने दो बजे रवाना हुई थी, जिसमें बीकानेर से 308 यात्री सवार हुए थे। नोखा, नागौर, जयपुर होते हुए यह ट्रेन गुवाहाटी तक जाती है। उधर, मृतकों के लिए 5 लाख रुपए, गंभीर घायल के लिए एक लाख और घायल यात्रियों के लिए 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है।
accident1.jpg
उत्तर पश्चिम रेलवे की माने तो घटना शाम पांच बजे न्यू मैनागुड़ी और न्यू दोमोहानी रेलवे स्टेशन के बीच हुई। ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर चल रहा है। एक यात्री ने कहा है कि ट्रेन में अचानक से झटका लगा, जिसके बाद डिब्बे पलट गए। बताया जा रहा है कि 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं इनमें से सात डिब्बे अधिक क्षतिग्रस्त हुए हैं। दो डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए। हादसे के समय ट्रेन की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी। घटना की खबर मिलते ही नार्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया।
रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर
8134054999
राजस्थान का हेल्पलाइन नंबर
0151-2725942
बीकानेर के हेल्पलाइन नंबर
0151-2208222
जयपुर के हेल्पलाइन नंबर
0141-2725942, 0141-2201567
9001199959
9001199873
9001199879

दो ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित

गाड़ी संख्या 15632, गुवाहाटी –बाड़मेर एक्सप्रेस जो गुरुवार को गुवाहाटी से रवाना होगी। वह परिवर्तित मार्ग न्यू कूचबिहार – माथा भंगा एवं रानीनगर जलपाईगुड़ी होकर संचालित की जाएगी।
गाड़ी संख्या 15910, लालगढ़–डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस रेल सेवा जो गत मंगलवार को लालगढ़ से रवाना हुई थी। वह रेल सेवा अपने निर्धारित मार्ग न्यू जलपाईगुड़ी, रानीनगर जलपाईगुड़ी, धुपगुरी, न्यू कूचबिहार, मंडामरी, डालगांव, हसीमारा एवं अलीपुरद्वार जंक्शन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग न्यू जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी जंक्शन, न्यू माल जंक्शन अलीपुरद्वार एवं सामुक्ताला रोड जंक्शन होकर संचालित की जाएगी।
पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर जाने पर लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री
दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे आज शाम पटरी से उतर गए। त्वरित बचाव कार्यों के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी की जा रही हैं। प्रधानमंत्री के साथ बात कर बचाव कार्यों के बारे में उन्हें अवगत कराया।
अश्विनी वैष्णव, रेल मंत्री
सबको बचाना पहली प्राथमिकता है। घायलों के उपचार और ट्रेन की बोगियों में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू करने का काम शुरू कर दिया गया है। बीकानेर डीआरएम को भी हैल्पलाइन नम्बर जारी करने के लिए कहा है। रेलवे के अनुसार 01512208222 हैल्पलाइन नम्बर बीकानेर का जारी किया है। यहां के यात्रियों के बारे में जानकारी जुटाकर हैल्पलाइन नम्बर पर उपलब्ध कराई जा रही है।
अर्जुनराम मेघवाल,केन्द्रीय मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.