scriptदुनिया में आने से पहले ही जीने का हक छीना, बच्चे के जन्म के एक दिन पहले ही मां ने दी जान | 3 married sisters, two kids found suicide dead in village well at dudu | Patrika News

दुनिया में आने से पहले ही जीने का हक छीना, बच्चे के जन्म के एक दिन पहले ही मां ने दी जान

locationजयपुरPublished: May 28, 2022 09:14:18 pm

दूदू सामूहिक आत्महत्या: गृहक्लेश और गुस्सा बना आत्महत्या का कारण, एक ही घर में हुआ था तीनों बहनों का विवाह, घर से दो किलोमीटर दूर खेत में बने कुएं में मिले पांचों शव

a03.jpg
जयपुर। दूदू के मीणा मोहल्ले से लापता हुई तीन बहनों व उनके बच्चों के शव शनिवार सुबह दूर नरैना रोड पर एक खेत में बने कुएं में मिले हैं। मृतकों में एक नवजात व चार साल का बच्चा भी शामिल है। वहीं मृतक तीन सगी बहनों में से दो गर्भवती थी। हृदयविदारक घटना में पांच जनों की मौत हुई लेकिन उन दो जिंदगियों के जीने का हक भी छीन लिया जो इस दुनिया में आने वाले थे। मृतक तीन बहनों में से दो बहन गर्भवती थी। इनमें एक बहन के तो प्रसव का समय गुरुवार का था, लेकिन बुधवार को ही उसने आत्महत्या कर ली।
पुलिस ने बताया कि मृतक कालू देवी पत्नी नरसिंह लाल (27), ममता मीणा पत्नी जगदीश उर्फ गोरू (23) व कमलेश मीणा पत्नी मुकेश (20) सहित कालू देवी के चार साल का बेटा हर्षित और 25 दिन के नवजात है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने इनके शव सिविल डिफेंस टीम की मदद से कुएं से निकाले।
गुरुवार को होना था प्रसव
तीन बहनों में सबसे बड़ी कालू देवी के जहां दोनों बच्चों ने कुएं में दम तोड़ दिया वहीं उसकी छोटी बहन ममता भी आठ माह की गर्भवती थी जबकि सबसे छोटी कमलेश नौ माह की गर्भवती थी। चिकित्सकों ने 26 मई को उसकी डिलेवरी का समय दिया था लेकिन एक दिन पहले ही गर्भ में उसकी मौत हो गई जबकि ममता को एक माह बाद प्रसव होने वाला था।
गृहक्लेश बना कारण
पुलिस ने बताया कि सामूहिक आत्महत्या का कारण गृहक्लेश बताया जा रहा है। तीनों बहनों की शादी एक ही परिवार में हुई थी। दो साल पहले ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था लेकिन बाद में राजीनामा हो गया। 15 दिन पहले भी तीनों बहनें गांव आई थी लेकिन बाद में समझाइश के बाद वे ससुराल चली गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो