script

30 हजार किसानों का चयन, सम्मेलन में शामिल होंगे

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2019 05:50:21 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

बसों की व्यवस्था के साथ ही हर बस में लगाया एक प्रभारी, हर जिले में बनाया गया नियंत्रण कक्ष, 16 से 18 तक रहेगा कार्यरत, सभी किसानों के लिए रहेगी भोजन व्यवस्था
 

30 हजार किसानों का चयन, सम्मेलन में शामिल होंगे

meeting

जयपुर।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार की पहली वर्षगांठ पर 17 को होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों में जुटे कृषि विभाग के अधिकारियों को शनिवार को फिर बैठक हुई। पंत कृषि भवन में आयोजित बैठक में कृषि एवं सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव नरेशपाल गंगवार ने विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाले किसान सम्मेलन को लेकर अब तक हो चुकी तैयारियां की जानकारी ली और सभी व्यवस्था समय से पहले पूरी करने के लिए कहा।
प्रमुख सचिव गंगवार ने कहा कि सभी अधिकारी स्वयं कार्यस्थल पर तैयारियों की समीक्षा करें। सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त नीरज कुमार पवन ने बताया कि सम्मेलन में राज्यभर से काश्तकार भाग लेने आ रहे हैं। सम्मेलन का उद्देश्य सरकार के कामकाज का संदेश जन-जन तक पहुंचाना है।
कृषि विभाग के आयुक्त ओमप्रकाश ने बताया कि सम्मेलन में शामिल होने वाले किसानों का चयन कर लिया गया है। इन्हें जयपुर लाने के लिए जरूरत के मुताबिक बसों की व्यवस्था कर ली गई है। किसानों के आवागमन, भोजन एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए जारी विस्तृत दिशा निर्देशों के अनुसार तैयारी की गई है। प्रत्येक बस में एक प्रभारी अधिकारी काश्तकारों के साथ रहेंगा। जिला स्तरीय अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए गए हैं और तैयारियों की सतत समीक्षा की जा रही है। सम्मेलन के दौरान 16 से 18 दिसम्बर तक प्रत्येक जिले में एक कंट्रोल रूम और एक राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम काम करेगा।
बताया जा रहा है कि आयुक्त ओमप्रकाश ने विभागीय अधिकारियों के साथ शनिवार दोपहर विद्याधर नगर स्टेडियम का दौरा कर किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर किसानों के आने-जाने, भोजन, बैठक, वाहन पार्किंग सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की समीक्षा कर निर्देश दिए। बैठक में कृषि विपणन बोर्ड के प्रशासक ताराचंद मीना, बोर्ड के प्रबंध निदेशक कैलाश चन्द यादव, संयुक्त शासन सचिव कृषि एस.पी. सिंह, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रेम प्रकाश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो