एफबी पर दोस्ती कर खाते से निकाले 31 लाख, वैशाली नगर में बुजुर्ग को बनाया शिकार

जयपुर. वैशाली नगर में फेसबुक पर दोस्ती का झांसा दे एक युवती ने (31 lakhs removed from account after befriending FB) बुजुर्ग के खाते से करीब 31 लाख रुपए निकाल लिए। आनलाइन ठगी की इस वारदात में आरोपी युवती अभी तक अज्ञात बताई जा रही है।

By: vinod sharma

Updated: 02 Aug 2020, 10:44 AM IST

जयपुर. वैशाली नगर में फेसबुक पर दोस्ती का झांसा दे एक युवती ने (31 lakhs removed from account after befriending FB) बुजुर्ग के खाते से करीब 31 लाख रुपए निकाल लिए। आनलाइन ठगी की इस वारदात में आरोपी युवती अभी तक अज्ञात बताई जा रही है।
वारदात का शिकार गांधीपथ निवासी विनोद शर्मा है। जानकारी के अनुसार पिछले माह फर्जी आईडी के जरिए एक युवती ने फेसबुक पर पीड़ित को दोस्ती के जाल में फांसा। मौका देखकर एक दिन युवती ने लच्छेदार बातों में बुजुर्ग को उलझा लिया। बातों ही बातों में उसके मोबाइल नंबर, बैंक डिटेल, पिन और ओटीपी नंबर भी पूछ लिए। मोबाइल पर ही बुजुर्ग ने युवती को सारी जानकारी दे दी। कुछ ही देर में उसके पास बैंक से मैसेज आया कि खाते से 30 लाख 88 हजार रुपए निकल गए। मैसेज देखते ही बुजुर्ग के होश उड़ गए। उसने तत्काल बैंक खाता बंद करवाया। इस संबंध में वैशाली नगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।


लिंक भेज किया खाता खाली
मालवीय नगर में परिचित की आवाज में बात करके एक अन्य को ठग लिया गया। बताया जा रहा है कि वारदात का शिकार समीर दरबारी के पास मोबाइल पर कॉल आया था। सामने वाला उसके परिचित की तरह बात कर रहा था। आरोपी ने उसे व्हाट्सऐप पर लिकं भेज खोलने को कहा। उसके बाद ओटीपी बताने का झांसा दिया। जैसे ही पीड़ित ने ओटीपी की जानकारी दी उसके खाते से 1 लाख रुपए निकल गए। फोन पर आए मैसेज से उसे सारा माजरा समझ में आया।


जयपुर. प्रताड़ना से आहत होकर एक युवक ने मौत को गले लगा लिया। मृतक के पिता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला विश्वकर्मा थाने में दर्ज कराया है। प्राथमिकी में पालड़ी निवासी जीवराज सिंह ने बताया कि उसके बेटे शक्तिसिंह को तीन जनों ने रुपए व गाड़ी उधार में दी थी। वे लगातर रुपयों व गाड़ियों की मांग कर रहे थे, लेकिन मृतक उन्हें आर्थिक तंगी की वजह से वापस नहीं कर पा रहा था। इस कारण उसे आए दिन प्रताड़ित किया जाने लगा। इसकी प्रताड़ना से आहत होकर शक्तिसिंह ने गंग विहार रोड स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली। प्राथमिकी में राकेश कुमार व घनश्याम शर्मा को नामजद किया गया है। एएसआई बिजेन्द्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया तथा आत्महत्या के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned