Video: सड़क पर बह निकली तेल की नदी, बर्तन भरकर ले जाने लगे लोग

Punit Kumar | Publish: Jan, 13 2018 05:40:20 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

टैंकर चालक का कहना कि जब लीकेज के बारे जानकारी हुई तो तुरंत टैंकर को साईड में खडा कर दिया।

जयपुर। विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के दिल्ली अजमेर हाईवे पर अचानक एक टैंकर का वॉल्व लीकेज होने से पूरा सड़क तेल से भर गया। बता दें कि दिल्ली अजमेर हाईवे स्थित 14 नम्बर पूलिया के पास अजमेर से दिल्ली की ओर जा रही सरसों तेल से भरी टैंकर जा रही थी। तभी उसमें लीकेज होने सारा का सारा तेल सड़क पर बिखर गया। जिसके बाद आसपास के लोगों तक जानकारी पहुंचने के बाद सभी वहां जमा हो गए।

 

एक तरफ सड़क पर तेल को बहने से किसी तरह रोकने की कोशिश में वाहन चालक जुटे थे, तो वहीं दूसरी ओर सड़क पर बिखरे तेल को आस पास के लोग अपने बर्तनों मे भर कर ले जाने लगे। जानकारी के मुताबिक, टैंकर चितौडगढ से चली थी। जिसमें 35 हजार लीटर सरसों का तेल भरा हुआ था, और उसे अलिगढ जाना था। टैंकर चालक विनोद अग्रवाल ने बताया कि 14 नम्बर पूलिया के पास पहुंचा ही था अचानक टैंकर वॉल्व लीकेज हो गया। जिसकी जानकारी पिछे चल रहे एक ट्रक चालक ने दी।

 

Read More: गांव की इस महिला ने अपनी सोच से बदली किस्मत, हर माह कमाती है हजारों रुपए

 

टैंकर चालक का कहना कि जब लीकेज के बारे जानकारी हुई तो तुरंत टैंकर को साईड में खडा कर दिया। उसके बाद वॉल्व टाईट करने लगा। लेकिन वॉल्व टाईट नहीं हुआ और निकलकर दूर जा गिरा। जिससे हजारों लिटर तेल सड़क पर बिखर गया। तो वहीं सूचना लगते ही आस पास के ढाबे और स्थापित घरो में से निकलकर लोग बिखरे हुए तेल को लूट ले गए।

 

Read More: PICS: दयपुर की कूलर फैक्‍ट्र्री में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर हुआ राख, देखें तस्वीरें

 

तो वहीं इस घटना में चालक की सूझबूझ के कारण टैंकर का सारा तेल हाईवे के बीचो-बीच नहीं फैला। क्योंकि चालक ने समझदारी दिखाते हुए टैंकर को पहले ही सड़क के किनारे खड़ा कर दिया था। जबकि चालक ने ऐसा कर हाईवे पर चलने वाले वाहनों को भी सुरक्षित कर दिया। क्योंकि बिखरे तेल में हाईवे पर चलने वाले वाहन फिसल सकते थे। साथ ही दुर्घटना भी हो सकता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned