scriptछात्राओं ने लिया मेट्रो के सफर का आनंद | 350 students enjoyed free travel in the metro | Patrika News

छात्राओं ने लिया मेट्रो के सफर का आनंद

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 07:59:43 pm

Submitted by:

anant

Jaipur Metro ।। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर मंगलवार को 350 से भी अधिक छात्राओं ने मेट्रो में मुफ्त सफर का आनन्द लिया। जयपुर की विभिन्न राजकीय स्कूलों से आईं इन छात्राओं ने न केवल मेट्रो यात्रा को अपनी सुखद स्मृतियों में समेटा, बल्कि मेट्रो की कार्यप्रणाली के बारे में भी जानकारी ली।

छात्राओं ने लिया मेट्रो के सफर का आनंद

छात्राओं ने लिया मेट्रो के सफर का आनंद

देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर मंगलवार को 350 से भी अधिक छात्राओं ने मेट्रो में मुफ्त सफर का आनन्द लिया। जयपुर की विभिन्न राजकीय स्कूलों से आईं इन छात्राओं ने न केवल मेट्रो यात्रा को अपनी सुखद स्मृतियों में समेटा, बल्कि मेट्रो की कार्यप्रणाली के बारे में भी जानकारी ली। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने भी बच्चों के साथ सफर किया और उन्हें आयरन लेडी इंदिरा गांधी के जीवन से जुड़ी रोचक घटनाएं सुनाईं।
-निडर और सशक्त बनें

उन्होंने बच्चों को बताया कि देश की पहली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी महिला सशक्तिकरण की मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि देश के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाता रहेगा।भूपेश ने छात्राओं को कहा कि उन्हें इंदिरा गांधी की तरह ही निडर और सशक्त बनकर समाज में अपना योगदान देना है।
मेट्रो सफर के दौरान छात्राओं ने मंत्री भूपेश के साथ सेल्फी भी ली। इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त नीरज के पवन ने भी छात्राओं के साथ बातचीत की। उन्होंने छात्राओं को कहा कि वे पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद व अन्य गतिविधियों में भी भाग लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो