script

#370: को लेकर ये क्या बोल गए श्रीनगर के मेयर?

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2019 02:57:24 pm

Submitted by:

sangita chaturvedi

#370: को लेकर ये क्या बोल गए श्रीनगर के मेयर?

#370: को लेकर ये क्या बोल गए श्रीनगर के मेयर?

#370: को लेकर ये क्या बोल गए श्रीनगर के मेयर?

#370: जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म कर दिया गया… इसे लेकर बयानबाजी होती रही है…. अब इस कड़ी में श्रीनगर के मेयर जुनैद आजिम मट्टू का नाम भी जुड़ गया है… उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है.. उन्होंने कहा है कि भले ही कश्मीर की सड़कों पर लाशें ना दिख रही हों लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि सब सामान्य है. दरअसल 370 हटाने के बाद से लगातार प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार घाटी में स्थिति सामान्य होने का दावा करती आ रही है… इस दावे पर श्रीनगर के मेयर ने निशाना साधते हुए कहा है कि मुमकिन है कि कश्मीर की सड़कों पर किसी का शव नहीं मिला, लेकिन इससे इस बात का निष्कर्ष निकालना कि घाटी में हालात सामान्य हैं, यह बिल्कुल भी सही नहीं है।
उन्होंने कहा यह आशा करना कि वहां सब सामान्य हो जाएगा, बहुत अवास्तविक बात है. मेयर ने कहा कि आर्टिकल 370 को हटाने के बाद लोगों की भावनाओं को शांत रखने का कतई मतलब यह नहीं है कि स्थिति सामान्य है।
मट्टू सरकार पर लगातार हमलावर हैं।उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार ने जिस तरह का कदम उठाया है वह बिल्कुल सही नहीं है।उन्होंने कहा कि घाटी से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने की वजह से लोगों को खुद की पहचान के संकट से गुजरना पड़ रहा है। हम हमेशा से ही हिंसक माहौल में जीने के लिए मजबूर रहे हैं,
लेकिन अब नए हालात पैदा हो गए हैं। लेकिन विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के नाम पर लोगों के मौलिक अधिकार छीन लेना कतई जायज नहीं है।मेयर ने केंद्र सरकार द्वारा मुख्यधारा के नेताओं को बंधक बनाए जाने की भी तीखी आलोचना की… बता दें कि जुनैद आजिम जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता भी हैं। पार्टी के मुखिया सज्जाद लोग को भी सरकार द्वारा नजरबंद किया गया है।बता दें कि इससे पहले मेयर मट्टू ने घाटी में सरकार द्वारा घाटी में समय के साथ स्थिति में ढील देने के वादे पर तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि अभी भी कई परिवार अपने चाहने वालों से बात नहीं कर पाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो