12वीं में तीन बार फेल बना फर्जी आइएएस, नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लेने लगा लाखों रुपए

उम्र 20 वर्ष और वर्ष 2017 बेच का आइएएस बता कर रहा था ठगी, जबकि 12वीं में तीन बार हो चुका फेल, आरोपी सात सितारा होटल के रेस्टोरेंट में पीडि़त लोगों से मिलता था, कई मंत्री और नेताओं के साथ है फोटो

मुकेश शर्मा / जयपुर। दिल्ली राष्ट्रपति भवन में ओएसडी (फर्जी आइएएस) बनकर नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को अशोक नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दे बेरोजगारों से लाखों रुपए की ठगी करता था। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक गुप्ता ने बताया कि हिण्डोन निवासी नीरज कुमार वैष्णव को फर्जी आइएएस बनकर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर को ही अशोक नगर थाने पर गोपालपुरा स्थित विश्वेश्वरिया नगर निवासी संजीव चन्द्रावत और मानसरोवर निवासी सुल्तान सिंह रिपोर्ट दी कि एक युवक खुद को वर्ष 2017 बेच का आइएएस अधिकारी बता रहा है। वह राष्ट्रपति भवन में ओएसडी पद पर पदस्थ होना बताया है और नौकरी लगाने का झांसा दे 6 लाख रुपए वसूल चुका है। अब रामबाग स्थित एक सात सितारा होटल के रेस्टोरेंट में और रुपए लेकर बुला रहा है। शंका है कि वह जालसाज है। उपायुक्त योगेश दाधीच ने एक टीम गठित की। टीम ने होटल पर दबिश दे और आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी की उम्र करीब 20 वर्ष है और वह 12वीं में तीन बार फेल हो गया।

छोटे होटल में ठहरता, मिलता बड़े होटल में

अति. आयुक्त अशोक गुप्ता ने बताया कि आरोपी नीरज ने जयपुर के अलावा हिण्डोन, जोधपुर, गंगानगर, सीकर सहित कई जिलों में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी जहां भी जाता, वहां पर छोटी होटल में ठहरता है और पीडि़त लोगों को रूतवा दिखाने के लिए बड़ी होटल में बुलाकर मिलता था। जयपुर में भी वह एक छोटी होटल में ठहरा था और पीडि़त लोगों को सात सितारा होटल में बुला रहा था।

कई मंत्री और नेताओं के साथ है फोटो

आरोपी की कई मंत्रियों और नेताओं के साथ फोटो है। पीडि़त लोगों को झांसा देने के लिए मोबाइल में इन लोगों के साथ खुद की फोटो दिखाकर उन्हें विश्वास में लेता था। आरोपी ने कई अधिकारियों के साथ भी अपने फोटो खींचवा रखे हैं। आरोपी लग्जरी टेक्सी नंबर की कार में घूमता है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned