scriptजनपथ पर कल शाम को होने वाले एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 करोड होंगे खर्च | 4.35 crores spent on the one-hour program to be held in Janpath tomor | Patrika News

जनपथ पर कल शाम को होने वाले एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 करोड होंगे खर्च

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2018 11:06:04 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जनपथ पर कल शाम को होने वाले एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 करोड होंगे खर्च

vidhan sabha

देरी से प्रतिवेदन पर विधानसभा में पेश हुए अफसर

जनपथ पर कल शाम को होने वाले एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 करोड होंगे खर्च
राजस्थानी कलाकारों का एक भी कार्यक्रम नहीं
लाइट एंड साउंड शो में 9 साल की बच्ची बताएगी राजस्थान का भविष्य
राजस्थान दिवस समारोह पर होगा लगभग 7 करोड का खर्चा

जयपुर।
राजस्थान दिवस पर पर्यटन विभाग की ओर से राजस्थान दिवस को लेकर हो रहे कार्यक्रमों के खर्च पर सवाल उठने लगे है। सूत्रों के अनुसार पर्यटन विभाग राजस्थान दिवस पर तीनों दिन होने वाले आयोजनों व व्यवस्थााओं पर लगभग 7 करोड रुपए खर्च करेगा। वहीं कल जनपथ पर होने वाले एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 करोड रुपए खर्च करेगा। लेकिन हैरानी की बात है कि अल्बर्ट हॉल से लेकर जनपथ तक होने वाले कार्यक्रमों में राजस्थान के एक भी कलाकार का कोई भी कार्यकम नहीं होने से राजस्थान के कलाकार काफी मासूय है।
पर्यटन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान दिवस पर मुख्य कार्यकम कल शाम को विधान सभा के समक्ष होने वाले लाइट शो पर सबसे ज्यादा खर्च किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इस एक घंटे के कार्यक्रम पर 4.35 लाख रुपए विभाग खर्च करेगा। वहीं विभाग राजस्थान दिवस पर शुरू हुए कार्यक्रमों के तहत बुधवार को अल्बर्ट हॉल मं हुए एक दिन के आयोजन पर 70 लाख रुपए से ज्यादा खर्च कर चुका है। विभाग के अधिकारी ही अब इस खर्च पर सवाल उठा रहे है।
दूसरी ओर राजस्थान दिवस पर होने वाले सांसकृति कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चाएं है। तीनों दिन होने वाले कार्यक्रमों से राजस्थानी कलाकार अछूते है। राजस्थान के कलाकारों का कोई भी कार्यक्रम नहीं रखा गया है। जिससे कलाकार मायूस हे। वहीं बताया जा रहा है कि जनपथ पर कल होने वाले लाइट शो में महलों के जरिए राजस्थान की संस्कृति को दिखाया जाएगा। शो के दौरान एक नौ साल की बच्ची प्रकट होगी और वो विधान सभा में प्रवेश करेगी और उसके प्रवेश करते ही एक बडे स्क्रीन पर राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।
विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि राजस्थान में बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान जोर शोर से चल रहा है लेकिन जो नौ साल की बच्ची शो के दौरान प्रकट होगी वह भी दिल्ली की है। जबकि कार्यक्रम राजस्थान से जुडा है तो कम से कम एक छोटी बच्ची को राजस्थान से ही लेना चाहिए था। लेकिन आयोजकों ने ऐसा नहीं किया और अपने स्तर पर ही बच्ची का चयन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो