वंदे भारत मिशन में 13 अगस्त तक 4 अतिरिक्त फ्लाइट

वंदे भारत मिशन ( Vande Bharat Mission ) के तहत 4 अगस्त से 13 अगस्त तक चार और अतिरिक्त उड़ानों ( flights ) से प्रवासी राजस्थानी ( migrant Rajasthani ) जयपुर पहुंचेंगे। 27 जुलाई को जयपुर में तीन फ्लाइट से करीब 500 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं। इनमें बिश्केक से आने वाली फ्लाइट में 145 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे है, वहीं दुबई और एयूएस से आने वाली उड़ानों से 177-177 प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्ट ( jaipur Airport ) पर पहुंच रहे हैं।

By: Narendra Kumar Solanki

Published: 27 Jul 2020, 06:34 PM IST

जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत 4 अगस्त से 13 अगस्त तक चार और अतिरिक्त उड़ानों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचेंगे। 27 जुलाई को जयपुर में तीन फ्लाइट से करीब 500 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं। इनमें बिश्केक से आने वाली फ्लाइट में 145 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे है, वहीं दुबई और एयूएस से आने वाली उड़ानों से 177-177 प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं।
वंदे भारत मिशन के तहत अब 13 अगस्त तक 8 फ्लाइटों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचेंगे। मिशन के तहत 22 मई को पहली फ्लाइट लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी। वंदे भारत मिशन के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलिय व संयोजक एयर सेल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि प्रवासी राजस्थानियों के जयपुर एयरपोर्ट उतरने के बाद चिकित्सकों व अधिकारियों के दल द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन सहित आवश्यक सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। जेडीए, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। निदेशक सिविल एविएशन कैप्टन केसरी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर आवश्यक व्यवस्थाएं चाकचोबंद है।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि विदेशों से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों को जयपुर के साथ ही उदयपुर संभाग के जिलों व दौसा, झुन्झुनू, सीकर, चुरु और नागौर आदि में राजस्थान रोडवेज की बसों से भिजवाकर वहां संस्थागत क्वारंटाइन करवाया जा रहा है। अकेले जयपुर में ही संस्थागत क्वारंटाइन के लिए 40 होटल किए गए हैं।

Narendra Kumar Solanki Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned