scriptचार लुटेरे, गार्ड को बंधक बना 10 मिनट में एटीएम काट ले गए 23.80 लाख | 4 robbers, guards taken hostage, ATMs cut to 24 lakhs in jaipur | Patrika News

चार लुटेरे, गार्ड को बंधक बना 10 मिनट में एटीएम काट ले गए 23.80 लाख

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2020 06:49:27 pm

मुहाना में बड़ी वारदात, एटीएम में सीसीटीवी कैमरे थे खराब, शनिवार को ही 25 लाख रुपए डाले थे

a2_1.jpg
देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। लॉकडाउन के बाद चोरियां तो शहर में बहुत हो रही थी, लेकिन अब बदमाशों ने एटीएम को ही साफ कर दिया। मुहाना इलाके में रविवार रात को विधानसभा नगर स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम बूथ में लूट की वारदात की। नकाबपोश चार बदमाशों ने एटीएम बूथ में सो रहे गार्ड को धमकाया और उसे बंधक बना लिया। पूरी तैयारी के साथ आए बदमाशों ने दस मिनट के भीतर ही एटीएम मशीन को काट दिया और कैश बॉक्स को नकदी सहित पार कर ले गए।
लुटेरों के जाने के बाद गार्ड ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि एटीएम में करीब 23.80 लाख रुपए थे। घटना स्थल के आस—पास सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाले है, जिसमें आरोपियों की कार दिखी है। जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों का तलाश कर रही है।
शनिवार को ही डाले थे 25 लाख

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक गुप्ता ने बताया कि एटीएम में गत शनिवार को ही 25 लाख रुपए डाले गए थे। अगले ही दिन लूट की वारदात हो गई। इससे लगता है कि आरोपियों ने एटीएम की रैकी की है या फिर किसी ने उनकी मदद की है। प्रारंभिक जांच में मेव गिरोह का वारदात में हाथ लग रहा है। क्योंकि पहले भी कई वारदात में इसी गिरोह का नाम सामने आया है। मुहाना में हुई वारदात भी पेशेवर तरीके से की गई है, उन्होंने मशीन को 10 मिनट में ही काट लिया और किसी और जगहों को छूआ भी नहीं।
गार्ड को धमकाया और ले उड़े रुपए

जांच में सामने आया कि रात्रि करीब 2:50 बजे चारों बदमाश एटीएम बूथ में घुसे। एटीएम के पीछे ही आराम कर रहे टोडारायसिंह निवासी गार्ड रामस्वरूप को धमकाया और वहीं पर बिठा दिया। गार्ड ने बताया कि उन्होंने पिस्तौलनुमा हथियार दिखाया। उसने बाथरूम जाने के लिए भी कहा तो उसे डराते हुए कहा कि वहीं कर ले। डर के कारण वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सका। बदमाशों ने एटीएम का शटर नीचे कर लिया और अपने साथ लाए गैस कटर से 10 मिनट में तो मशीन काटकर कैशबॉक्स की ट्रे लेकर फरार हो गए। जाते हुए फिर से शटर को नीचे कर गए।
कई महीनों से बंद थे कैमरे

बैंक के मुख्य प्रबंधक तुलसीराम परिहार में घटना के संबंध में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि एटीएम में सीसीटीवी कैमरे तो लगे थे, लेकिन करीब 7—8 महीने से खराब पड़े थे, न ही सायरन सिस्टम था। बदमाशों ने कैमरों पर काला रंग का स्प्रे भी किया। एटीएम के नजदीक एक वर्कशॉप के कैमरे खंगाले तो आरोपियों की कार दिखी है और उन्होंने एटीएम से कुछ दूरी पर कार खड़ी की। रात्रि में ही घटना की सूचना देने के बाद भी बैंक के प्रतिनिधि सुबह देरी से आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो