कश्मीर के शोपियां में सेना ने मार गिराए चार आतंकी

Anand Kumar | Publish: Jun, 23 2019 03:28:19 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जम्मू-कश्मीर के शोपियां (shopian) जिले में रविवार सुबह आतंकियों और Militry के बीच मुठभेड़ (encounter) हुई, जिसमें सुरक्षाबलों (security Forces) ने चार आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी की. सुरक्षाबलों ने कीगम इलाके में आतंकी ठिकाने का उड़ा दिया.सैन्य बलों का आतंकवादियों के खिलाफ इलाके में ऑपरेशन खत्म हो गया है. मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने के बाद शोपियां इलाके में घेराबंदी शुरू की. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. चारो आतंकी अंसार-गजावत-उल हिंद के बताए जा रहे हैं।बता दें कि इससे पहले बारामूला जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश का एक आतंकवादी मारा गया. उरी क्षेत्र के बोनियार इलाके में मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई।गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में साल 2019 में अबतक करीब 114 आतंकियों को ढेर किया गया है. वहीं सेना के 65 जवान शहीद हुए हैं. साल 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे. 2018 में 91 जवान शहीद हुए थे. सुरक्षा बलों का निशाना बने इन 103 आंतकवादियों में 23 विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं. हालांकि, अच्छी-खासी संख्या में नए आतंकवादियों की भर्ती सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का सबब बना है.अधिकारियों ने बताया कि इस साल 2019 में 31 मई तक 103 आतंकी मारे गए, जिनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं. मारे गए आतंकवादियों में सबसे ज्यादा संख्या शोपियां से है, जहां 16 स्थानीय आतंकियों समेत 25 आतंकवादी मारे गए. पुलवामा में 15, अवंतीपुरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए. इस साल जिन आतंकियों का घाटी से खात्मा हुआ है, उनमें अलकायदा से जुड़े आतंकी गुट अंसार गजवात-उल-हिंद का प्रमुख जाकिर मूसा जैसे टॉप कमांडर शामिल हैं.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned