शहर में एक साथ हो सकेगी 400 गाडिय़ां पार्क, मल्टीलेवल पार्किंग बनी

हाइड्रोलिक मल्टीलेवल पार्किंग में होगी 400 चौपहिया वाहनों की होगी पार्किंग

 

 

जयपुर। शहर में नाले पर बनी पहली सार्वजनिक हाइड्रोलिक मल्टीस्टोरी पार्किंग प्रोजेक्ट की सौगात गुरुवार को आखिरकार राजधानी जयपुर को मिल ही गई। जयपुर के सी-स्कीम में अशोक मार्ग इलाके में बनी इस पार्किंग का उद्घघाटन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने किया। अब यहां एक समय 400 चौपहिया वाहन पार्क हो सकेंगे। इस मौके पर धारीवाल ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की खामियों को मौजूदा सरकार को भुगतना पड़ रहा है। चाहे पार्किंग प्रोजेक्ट हो या द्रव्यवती नदी और या फिर रिंग रोड परियोजना। उन्होंने इस पार्किंग प्रोजेक्ट को जनता के लिए बेहतर बताया। पार्किंग प्रोजेक्ट का संचालन शुरू होने पर यह इस बड़े इलाके लिए संजीवनी साबित होगा। पार्किंग के उद्घाटन के मौके पर मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, विधायक रफीक खान, नगर निगम आयुक्त विजय पाल सिंह, आवास मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

10 वर्ष में बनकर हुआ तैयार
पीपीपी मॉडल पर मल्टीलेवल पार्किंग प्रोजेक्ट का निर्माण करीब 10 वर्ष पहले शुरू हुआ, लेकिन समय बढऩे के साथ-साथ विवाद भी गहराते रहे। कंपनी ने इसकी ऊंचाई 15 से बढ़ाकर 22 मीटर करने के लिए आवेदन किया, लेकिन पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में यह अटक गया। उसी दौरान अनुबंधित कंपनी ने ट्विट कर यह मामला तत्कालीन मुख्यमंत्री तक पहुंचाया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और तत्कालीन महापौर अशोक लाहोटी को इसे सुझाने के निर्देश भी दिए गए, लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। सरकार बदली तो मामला नगरीय विकास मंत्री मंत्री धारीवाल के पास पहुंचा। उन्होंने अटके मामले को सुलझाने के निर्देश दिए, इसके बाद अनुबंधित कंपनी को ऊंचाई बढ़ाने की अनुमति मिली।

अभिषेक व्यास
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned