scriptप्रदेश भर के खादी मेलों में अब तक 437 लाख की सेल, 9 अक्टूबर है मेले का आखिरी दिन | 437 lakhs sale in Khadi fairs across the state so far | Patrika News

प्रदेश भर के खादी मेलों में अब तक 437 लाख की सेल, 9 अक्टूबर है मेले का आखिरी दिन

locationजयपुरPublished: Oct 08, 2019 08:11:20 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को प्रदेश भर में शुरू किए गए खादी मेले का आखिरी दिन 9 अक्टूबर है। खादी मेलों में अब 437 लाख के खादी उत्पादों की बिक्री हो चुकी है।

KHADI MELA

KHADI MELA

जयपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को प्रदेश भर में शुरू किए गए खादी मेले का आखिरी दिन 9 अक्टूबर है। खादी मेलों में अब 437 लाख के खादी उत्पादों की बिक्री हो चुकी है।
खादी उत्पादों में 50 फीसदी की छूट मिलने के बाद खादी उत्पादों को खरीदने के लिए उमड़ रही ग्राहकों की भीड़ से आयोजक भी बेहद खुश हैं। राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सचिव हरि मोहन मीना ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से खादी परिधानों पर 50 प्रतिशत की विशेष छूट 28 फरवरी तक दिए जाने से जनता का खादी के प्रति उत्साह चरम पर है।
इस विशेष छूट का फायदा ग्राहक प्रदेश के किसी भी अधिकृत खादी भंडार और बोर्ड के अधिकृत बिक्री केन्द्र पर मिलेगा। मीना ने बताया कि खादी मेले में 7 अक्टूबर तक 437 लाख की बिक्री हो चुकी है।
जयपुर के जेएलएन मार्ग स्थित जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में चल रहे खादी मेले में बच्चों एवं ग्राहकों के मनोरंजन के लिए प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन एवं खादी आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन हो रहा है। खादी मेले में चटनी, आयुवेर्दिक हर्बल उत्पाद, चमडटे से निर्मित उत्पादो के प्रत्यक्ष प्रदर्शन ने जनता का ध्यान आकर्षण किया है, जिससे खादी के आधुनिक डिजाईनर परिधानों की युवाओं एवं खरीदारों में काफी मांग है।
इसके अलावा बीकानेरी ऊनी-सूती खादी के वस्त्रों कुर्ते, ऑवर कोट, शॉल, स्टॉल का प्रदर्शन किया जा रहा है। मेले में खादी के डिजाईनर परिधान आकर्षण का केन्द्र बने हुए है, जिसके कारण लोगो की उत्सुकता एवं खरीददारी के प्रति रूझान बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो