script

लूटे गए पैसे से की बहन की शादी, फिर दिल्ली में खरीदी कार और मौज-मस्ती में जमकर उड़ाया पैसा

locationजयपुरPublished: May 20, 2019 07:37:40 pm

गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस अभी 31 लाख 50 हजार ही बरामद कर पाई

loot

लूटे गए पैसे से की बहन की शादी, फिर दिल्ली में खरीदी कार और मौज-मस्ती में जमकर उड़ाया पैसा

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। मानसरोवर थाना इलाके में चार मई को फूडमार्ट एजेंसी के दो कर्मचारियों पर फायरिंग कर लूटे गए 45 लाख रुपए में से गिरफ्तार छह लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस अभी 31 लाख 50 हजार रुपए ही बरामद कर पाई है। पूछताछ में लुटेरों ने वारदात के दो दिन बाद अपने साथी लुटेरे की बहन की शादी में लूट की कुछ राशि खर्च कर देने और फिर तीन लाख रुपए में दिल्ली से कार खरीद कर मौज-मस्ती में जमकर रुपए खर्च करने की जानकारी दी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि सभी लुटेरे अभी पुलिस रिमांड पर है, जिनसे पूछताछ कर कर लूट की शेष राशि बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डीसीपी साउथ, योगेश दाधीच ने बताया कि लूट के मामले में मुख्य सूत्रधार गोल्यावास निवासी दीनदायल, उसके रिश्तेदार रजनीश और लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में इनके साथी धौलपुर निवासी गजेंद्र उर्फ मोनू जाट, राहुल शर्मा, अभय और ग्वालियर निवासी अंकित जादौन को गिरफ्तार किया गया था। इनसे पूछताछ के बाद लूट की राशि बरामद करने के लिए मानसरोवर थानाधिकारी सुनील कुमार की टीम लुटेरों को साथ लेकर धौलपुर और ग्वालियर पहुंची। गिरफ्तार लुटेरे मोनू की निशानदेही पर उसके ठिकानों से 10 लाख, राहुल से 5 लाख, अभय से 6.50 लाख, अंकित से 4 लाख, राजनीश से 3 लाख और दीनदायाल व उसके रिश्तेदार से 3 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं।
बहन की शादी में भी खर्च किए
पुलिस ने बताया कि छह मई को अंकित के बहन की शादी थी। वारदात के बाद सभी बदमाश लूट की राशि का आपस में बटवारा कर पहले धौलपुर और फिर वहां से अंकित के घर गए। लुटेरों ने इस शादी में जमकर रुपए खर्च करने की जानकारी दी है। इसके अलावा अंकित ने भी बहन की शादी में करीब तीन-चार लाख रुपए देने की जानकारी दी है, जिसकी पुलिस तस्दीक कर रही है। इस दौरान अंकित दिल्ली से तीन लाख रुपए में कार खरीद लाया और सभी लुटेरो ने नये जूते-कपड़े खरीद कर शादी के बाद मौज-मस्ती करते हुए गोवा की तरफ जा रहे थे, जिनको पुलिस ने गोवा पहुंचने से पहले की गिरफ्तार कर लिया था।
बैंक में भी है जमा
पुलिस ने बताया कि राहुल ने पूछताछ में बैंक अपने हिस्से की राशि में से 1.80 लाख रुपए खाते में जमा करवा देने की जानकारी भी दी है, जिसपर पुलिस ने संबंधित बैंक से जानकारी लेकर उसका खाता सीज करवा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो