मुख्यमन्त्री राहत कोष में दिया 5करोड़ 43 लाख 07 हजार 413 का चैक दिया


उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों ने दिया एक दिन का मूल वेतन

By: Rakhi Hajela

Published: 05 May 2020, 03:35 PM IST


कोविड 19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए मुख्यमन्त्री राहत कोष में उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों के एक दिन के मूल वेतन की कुल राशि 5करोड़ 43 लाख 07 हजार 413 रुपए का उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उनके निवास पर दिया। रेलवे की दोनो ट्रेड यूनियनों, ऑल इंडिया एससी,एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसियेशन व दोनों ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिवों भी इस दौरान उपस्थित थे।
इस अवसर पर ऑल इंडिया एससी,एसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसियेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जोनल सचिव बी एल बैरवा, उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के महासचिव विनोद मेहता, नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन के महासचिव मुकेश माथुर, नार्थ वेस्टर्न रेलवे ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव शशि किरण, नार्थ वेस्टर्न रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी सी चौधरी एवं महाप्रबंधक महोदय के सचिव गौरव गौड़ उपस्थित थे।
एससी-एसटी एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी एल बैरवा ने बताया कि पूरे देश में उत्तर पश्चिम रेलवे पहला जोनल रेलवे है जिसके अधिकारी व कर्मचारियों ने एक दिन का मूल वेतन किसी राज्य के मुख्यमन्त्री राहत कोष में जमा करवाया है। इसका श्रेय उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश को जाता है जिन्होंने यह महसूस किया कि जहां हम लोग रहते हैं वहां पर भी राज्य सरकार को हमें मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए मदद करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों ने एक दिन का मूल वेतन पीएम केयर्स में दिया है तथा एक दिन का मूल वेतन मुख्यमन्त्री राहत कोष में दिया है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned