राजस्थान में मौसम का कहर, बिजली गिरने व मकान ढहने से चार बच्चों समेत पांच की मौत

राजस्थान में मौसम का कहर, बिजली गिरने व मकान ढहने से चार बच्चों समेत पांच की मौत

kamlesh sharma | Publish: Apr, 16 2019 06:32:49 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2019 06:36:19 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान में मौसम में आए बदलाव का असर दूसरे दिन मंगलवार को भी रहा। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई व ओले भी गिरे।

जयपुर। राजस्थान में मौसम में आए बदलाव का असर दूसरे दिन मंगलवार को भी रहा। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई व ओले भी गिरे। इससे तापमान में गिरावट हुई। झालावाड़ में दो अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई व राजसमंद में बिजली गिरने से एक युवक मौत हो गई। वहीं, अजमेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़,डूंगरपुर, श्रीगंगानगर सहित कई हिस्सों में ओलावृष्टि हुई। इस दौरान बादलों की गडगडाहट से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आने लगी।

जिले में बिजली गिरने व मकान ढहने से चार बच्चों की मौत
झालावाड़ में मंगलवार को दो अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। बकानी क्षेत्र में गणेशपुरा गांव में एक मकान ढहने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में शिवानी 12 व मनी 9 वर्ष पिता रामकरण की मौत हो गई। वहीं रात्याडूंगरी गांव में मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ है।

बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत
मनोहरथाना क्षेत्र के समरोल गांव में खेत पर अपनी मां के साथ खेत पर काम करने के दौरान दो बच्चों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही दोनों बच्चों की मौत हो गई। रवि उम्र 6 वर्ष पुत्र जगदीश लोधा व अंजू 8 पुत्री राधेश्याम लोधा की मौत हो गई। दोनो चचरे भाई-बहन है।

बिजली गिरने से युवक की मौत
राजसमंद: खमनोर क्षेत्र में बिजली गिरने से युवक मनजूर खां (19) की मौत हो गई। मनजूर परावल गांव में एक घर में पुताई का काम कर रहा था। बता दें कि सोमवार को ही जिले के रेलमगरा क्षेत्र में खेत में कार्य कर रहे किशोर की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई थी।

किसानों में छायी मायूसी
बारिश एवं ओलों से नुकसान के बाद किसानों के चेहरे मुरझा गए। कुछ किसानों ने फसलें काटने के साथ अनाज आदि निकाल लिया, जहां चारे में नुकसान हुआ। मगर रविवार एवं सोमवार को काटी गई फसलों में अनाज निकालने एवं फसलों के पूलों के ढेर नहीं बनाने से ज्यादा नुकसान हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned