scriptकप्तान मनप्रीत सहित 5 हॉकी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, साई की विशेष निगरानी | 5 hockey players including Captain Manpreet infected with Corona | Patrika News

कप्तान मनप्रीत सहित 5 हॉकी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, साई की विशेष निगरानी

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2020 11:04:07 pm

Submitted by:

Satish Sharma

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत ङ्क्षसह सहित टीम के पांच खिलाड़ी बेंगलुुरु स्थित ट्रेङ्क्षनग शिविर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ सकती है।

कप्तान मनप्रीत सहित 5 हॉकी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, साई की विशेष निगरानी

कप्तान मनप्रीत सहित 5 हॉकी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित, साई की विशेष निगरानी

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत ङ्क्षसह सहित टीम के पांच खिलाड़ी बेंगलुुरु स्थित ट्रेङ्क्षनग शिविर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ सकती है। मनप्रीत, सुरेंदर कुमार, जसकरन ङ्क्षसह, वरुण कुमार और कृष्ण बी पाठक महीने भर के ब्रेक के बाद जब ट्रेङ्क्षनग में लौटे थे तो शुरुआत में इन खिलाड़यिों के टेस्ट नेगेटिव आए थे। साई ने बयान जारी कर बताया कि मनप्रीत और सुरेंदर में लक्षण दिखने के बाद कई खिलाडिय़ों के दोबारा टेस्ट कराए गए थे। बयान में कहा गया है, क्वारेंटीन में रह रहे एथलीट अन्य एथलीटों के संपर्क में नहीं आए थे जो शिविर में मौजूद थे। कुछ खिलाडिय़ों के नतीजे आना अभी बाकी है। खिलाड़ी शायद अपने घर से बेंगलुरु आते समय यात्रा के दौरान इस वायरस की चपेट में आए होंगे। यह पांचों खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित शिविर में रह रहे हैं और इनका इलाज साई के डॉक्टर तथा राज्य सरकार का एक डॉक्टर कर रहा है जिन्हें साई के निवेदन पर बुलाया गया है। साई ने मनीपाल अस्पताल से विशेषज्ञ डॉक्टर बुलाए हैं जो खिलाडिय़ों का इलाज कर रहे हैं। खिलाडिय़ों का इलाज कर रहे डॉ अविनाश एचआर ने कहा, खिलाडिय़ों का तापमान औऱ ऑक्सीजन स्तर नापा गया और सभी पांच खिलाड़यिों में इसके हल्के लक्षण पाए गए हैं। एक खिलाड़ी को छोड़कर अन्य चार खिलाडिय़ों को बुखार नहीं है। यह खिलाड़ी ठीक हैं और हमने इन्हें इम्यूनिटी बूस्टर और दवाईयां दी है। साई शिविर में खिलाडिय़ों की 24 घंटे देखरेख के लिए साई के दो अधिकारियों को विशेष रूप से एथलीटों की निगरानी करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो