script

खराब सामग्री से तैयार हो रहे थे नूडल्स, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ होने जा रहा था खिलवाड़!

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2019 02:12:03 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

कारखाने में खराब सामग्री से तैयार 50 किलो नूडल्स नष्ट कराए…

Noodles
जयपुर।

चिकित्सा विभाग की टीम ने मिलावट के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए बुधवार को कालवाड़ रोड पर कारखाने में खराब सामग्री से तैयार 50 किलो नूडल्स और हीदा की मोरी स्थित दुकान में दबिश देकर 250 किलो घटिया पनीर नष्ट कराए।
विभाग के स्टेड नोडल ऑफिसर डॉ. सुनील सिंह ने बताया कि घटिया पनीर की शिकायत पर टीम मंगलवार को हीदा की मोरी स्थित कृष्णा पनीर उद्योग पर पहुंची तो फर्म मालिक नरेश दुकान पर ताला लगाकर फरार हो गया। टीम ने दुकान सील की है। विभाग ने कार्रवाई की चेतावनी दी, तब जाकर बुधवार को नरेश ने दुकान की चाबी सौंपी। जांच के दौरान दुकान में करीब 250 किलो पनीर घटिया पाया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया। फर्म मालिक ने बताया कि पनीर दौसा के सिकराय से मंगवाया था, जिसकी विभाग जांच कर रहा है।
विभाग ने बुधवार को कालवाड़ रोड स्थित आजाद फूड फैक्ट्री में दबिश देकर 50 किलो खराब सामग्री से बनाए गए नूडल्स नष्ट कराए। यह फर्म बिना लाइसेंस चल रही थी। विभाग ने फैक्ट्री मालिक इरफान खान को पाबंद किया है।
दो सप्ताह में नष्ट हजारों किलो खाद्य सामग्री
विभाग ने गत 11 फरवरी से राज्य में अभियान चलाया हुआ है। पिछले 2 सप्ताह में विभाग जयपुर सहित 13 जिलों में कार्रवाई कर 2000 हजार किलो पनीर, 1000 किलो से ज्यादा सूखे मेवे, भारी मात्रा में मिलावटी दाल और मसाले नष्ट करा चुका है। मिलावट के सर्वाधिक मामले जयपुर में पकड़े गए हैं। अकेले जयपुर में ही अब तक 200 किलो मिलावटी दही, 150 किलो रबड़ी, 300 किलो पनीर, 1100 किलो बादाम, 800 किलो मटर, 150 किलो बेसन, 250 किलो काजू, बड़ी मात्रा में मिलावटी मसाले तथा दालों के मामले पकड़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो