scriptसचिन के आउट होते ही 50 फीसदी दर्शक मैदान से चले गए थे: युवराज | 50 percent viewers had left the ground as soon as Sachin was out: Yuvi | Patrika News

सचिन के आउट होते ही 50 फीसदी दर्शक मैदान से चले गए थे: युवराज

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2020 05:55:40 pm

Submitted by:

Bhagwan

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज ने खुलासा करते हुए कहा है कि वर्ष 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली के साथ उन्होंने भी अपनी जर्सी उतारी थी लेकिन उस वक्त किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया था।

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज ने खुलासा करते हुए कहा है कि वर्ष 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली के साथ उन्होंने भी अपनी जर्सी उतारी थी लेकिन उस वक्त किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया था।
इंग्लैंड ने इस फाइनल मुकाबले में भारत को 326 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने दो विकेट शेष रहते इसे हासिल कर लिया था। जीत के बाद तत्कालीन कप्तान गांगुली ने लाड्र्स की बालकॉनी में जर्सी उतार कर जश्न मनाया था। युवराज ने मोहम्मद कैफ के साथ मिलकर भारत की जीत में अहम योगदान निभाया था। युवराज और कैफ के बीच छठे विकेट के लिए 121 रन की मैच विजयी साझेदारी हुई थी। युवराज ने 63 गेंदों में 69 रन बनाए थे। युवराज ने इस पारी को अपनी और कैफ के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। युवी ने कहा, मैच जीतने के बाद मैंने भी अपनी जर्सी उतारी थी लेकिन इंग्लैंड में ठंड होने के कारण मैंने अंदर एक सफेद टी-शर्ट पहनी थी इसलिए उस समय किसी का ध्यान मेरी तरफ नहीं गया।

उन्हें लगा जैसे वे मैच जीत गए हों


युवराज ने कहा, ”हमने इस फाइनल मुकाबले से पहले नौ या 10 फाइनल हारे थे और विदेश में हमारा प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहता था। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी नये थे लेकिन दादा ने हम सभी का काफी साथ दिया। युवराज ने कहा, ”जब इंग्लैंड ने 325 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया उस वक्त हम थोड़ा परेशान हो गए थे। इस लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था। हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन जब सचिन आउट हुए तो इंग्लैंड के खिलाड़ी ऐसे जश्न मना रहे थे जैसे उन्होंने मैच जीत लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो