scriptनगरपालिका का पूर्व अध्यक्ष ही चला रहा था गिरोह, नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से की करोड़ों की ठगी | 50 unemployed job fraud accused former municipal president arrested | Patrika News

नगरपालिका का पूर्व अध्यक्ष ही चला रहा था गिरोह, नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से की करोड़ों की ठगी

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2019 03:42:21 pm

एसओजी की कार्रवाई : किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका का रह चुका अध्यक्ष आरोपी तोतला, दो साथी भी गिरफ्तार, सरकारी विभागों में नौकरी लगाने का देते थे झांसा, 50 बेरोजगारों से ठगी होना आया सामने, बढ़ सकती है संख्या, करोड़ों रुपए की ठगी
 

नगरपालिका का पूर्व अध्यक्ष ही चला रहा था गिरोह, नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से की करोड़ों की ठगी

नगरपालिका का पूर्व अध्यक्ष ही चला रहा था गिरोह, नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से की करोड़ों की ठगी

मुकेश शर्मा / जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बेरोजगारों से ठगी करने के मामले में किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष हरि प्रकाश तोतला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसओजी-एटीएस के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार गिरोह करीब 50 बेरोजगारों को ठगी का शिकार बना चुका है। ठगी के शिकार लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। ठगी की राशि करोड़ों रुपए में है। आरोपी हरिप्रकाश तोतला किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका का वर्ष 1995 से 2000 तक अध्यक्ष रह चुका है। गिरफ्तार अन्य दोनों सदस्य आरोपी सरगना तोतला के लिए दलाली का काम करते थे।
इन विभागों में नौकरी लगाने का देते थे झांसा

गिरोह के लोग जोबनेर, रेनवाल, फुलेरा, कालाडेरा सहित जयपुर ग्रामीण के कई क्षेत्रों में सक्रिय थे। इन क्षेत्रों के बेरोजगार ठगी के शिकार बने हैं। आरोपी कई वर्षों से विभिन्न सरकारी विभागों जैसे जेवीवीएनएल हैल्पर, एलडीसी भर्ती, महिला सुपरवाइजर, सैकंड ग्रेड टीचर, राजस्थान पुलिस, पशुधन सहायक सहित कई अन्य विभागों में भर्ती कराने का झांसा देकर मोटी रकम वसूल रहे थे।
बड़े नेताओं के साथ फोटो दिखा देते झांसा

एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि कालाडेरा के घिनोई निवासी गोकुल राज ने एसओजी में शिकायत की। शिकायत में बताया कि आरोपी हरिप्रकाश तोतला व उसके साथी सोशल मीडिया पर बड़े-बड़े नेताओं के साथ खुद के फोटो दिखाते। फिर बेरोजगारों को सरकारी विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देते। झांसा देते कि कैश के साथ कुछ रकम चेक द्वारा लेते। नौकरी नहीें लगने पर चेक लौटाने का आश्वासन देते थे। बेरोजगार आरोपियों के झांसे में आकर ठगी का शिकार हो रहे हैं। पीडि़त गोकुल राज से भी मोटी रकम वसूल चुके हैं। नौकरी भी नहीं लगाई और रुपए भी नहीं लौटाई। एसओजी ने पड़ताल की तो बेरोजगारों से ठगी का मामला सही निकला और आरोपियों को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।
ये हुए गिरफ्तार

– रेनवाल स्थित जैन मंदिर के सामने वाली गली निवासी सरगना हरिप्रकाश तोतला

– जोबनेर के चेतावाली ढाणी हिंगोनियां निवासी रामनारायण जीतरवाल

– झुंझुनूं में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी आशीष कुमार गोरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो