Corona Effect : घर बैठे किराना और आवश्यक सामान आपूर्ति के लिए 50 थाना क्षेत्र में उतारे 50 वाहन

जिला प्रशासन की ओर से जयपुर शहर में घर-घर जाकर किराना, दूध, सब्जी आदि सामान की आपूर्ति के लिए शहर के 50 थाना क्षेत्रों में 50 वाहन लगाए, आमेर, सांगानेर, जयपुर तहसील स्तर पर बनाए कंट्रोल रूम

By: pushpendra shekhawat

Published: 31 Mar 2020, 10:05 PM IST

विजय शर्मा / जयपुर। जिला प्रशासन की ओर से जयपुर शहर में घर-घर जाकर किराना, दूध, सब्जी आदि सामान की आपूर्ति के लिए शहर के 50 थाना क्षेत्रों में 50 वाहन लगाए गए हैं। इनके जरिए पूरे जयपुर में उचित मूल्य पर सामान की आपूर्ति की जाएगी। हर थाने से मांग के आधार पर एक-एक गाडी और लांच की जाएगी। प्रत्येक वाहन पर दो-दो प्रभारी लगाए गए हैं, जो उस गाड़ी के साथ रहेंगे और इसके जरिए होने वाली आपूर्ति को सुचारू करेंगे। इसके लिए सांगानेर, आमेर एवं जयपुर में तहसील स्तर पर इनके कन्ट्रोल रूम स्थापित कर दिए गए हैं।

अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया कि इन वाहनों के जरिए डोर टू डोर सामान की आपूर्ति से कोरोना आपदा के इस समय लोगों की आवश्यक सामान की जरूरत घर बैठे पूरी हो सकेगी। शर्मा ने बताया कि होम डिलीवरी की उपरोक्त व्यवस्था के अलावा रिलायंस, डीमार्ट, ग्रोफर्स, बिग बाजार जैसे कई स्टोर्स भी विभिन्न सामानों की होम डीलीवरी कर रहे हैं। इन्हें दूरभाष पर बुकिंग के बिना भी पर्याप्त स्टाॅक के साथ शहर में योजनाबद्ध तरीके से होम डिलीवरी के लिए निर्देशित किया जा चुका है।

एक लाख 30 हजार पैकेट सुबह—शाम बंट रहे
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि जयपुर जिले में भी तैयार भोजन एवं सूखी सामग्री का वितरण किया जा रहा है। जयपुर में जरूरतमंद व्यक्तियों को सुबह शाम करीब 1 लाख तीस हजार से अधिक तैयार भोजन पैकेट्स उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें राजकीय संसाधनों के अलावा कई दानदाता, भामाशाह, धार्मिक-सामाजिक संस्थाएं एवं अन्य भी सहयोग कर रहे हैं।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned