scriptदिल्ली के सीलिंग फैन कारखाने में मौत का धमाका, 6 लोगों की मौत,आठ घायल | 6 killed, eight injured in Delhi's Sealing Fan factory | Patrika News

दिल्ली के सीलिंग फैन कारखाने में मौत का धमाका, 6 लोगों की मौत,आठ घायल

locationजयपुरPublished: Jan 04, 2019 11:23:34 pm

Submitted by:

Suresh Yadav

सीलिंग फैन फैक्ट्री के कंप्रेशर में ब्लास्ट

compressor blast

compressor blast

नई दिल्ली. गुरुवार की रात करीब 14 परिवारों को गम दे गया। पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर इलाके में सीलिंग फैन के कारखान में काम कर रहे लोगों को पता नहीं चला कि आने वाला पल उनकी जिंदगी के सूरज को अस्त कर देगा। सीलिंग फैन के कारखाने में कंप्रेसर में धमाका हुआ जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई जिसमें एक बच्चा भी शामिल है। इस धमाके में आठ लोग घायल हैं।
पुलिस के मुताबिक रात आठ बजे ये खबर मिली की मोतीनगर थाना स्थित सुदर्शन पार्क में आग की वजह से एक बिल्डिंग गिर गई है। जानकारी मिलने के तुरंत बाद दमकल की आठ गाडिय़ां मौके पर पहुंची। राहत बचाव के दौरान आठ लोगों को मलबे से निकाला गया जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। अभी तक 15 लोगों को बचाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि कारखाने के एक एक जगह की पड़ताल की जा रही है ताकि अगर कोई फंसा हो तो उसे तत्काल निकाल कर अस्पताल में दाखिल कराया जा सके।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहली प्राथमिकता मलबे में फंसे लोगों को बचाने की है। फिलहाल घटना के कारणों के बारे में कुछ बता पाना संभव नहीं है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि आम दिनों की तरह कारखाने में काम हो रहा था। लेकिन एकाएक तेज धमाके की आवाज आई जिसके बाद बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया। इसके साछ कारखाने से आग की लपटें भी दिखाई दी। कारखाने की लाइट जा चुकी थी और चीख पुकार मच गई। अगल बगल के लोग कारखाने की तरफ पहुंचे। लेकिन डर की वजह से कोई कारखाने के अंदर दाखिल नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो