scriptराजस्थान में दूसरे चरण के मतदान से पहले बड़ी खबर, राहुल गांधी की जनसभा में ये दिग्गज हुए कांग्रेस में शामिल | 6 leader's join congress in Rahul Gandhi Jansabha in Chomu, Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान से पहले बड़ी खबर, राहुल गांधी की जनसभा में ये दिग्गज हुए कांग्रेस में शामिल

locationजयपुरPublished: May 02, 2019 06:31:02 pm

Submitted by:

rohit sharma

दूसरे चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी की जनसभा में ये दिग्गज हुए कांग्रेस में शामिल, लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव

जयपुर।

राजस्थान समेत पूरे देश में चुनावी हवा बह रही है। चुनावी माहौल के बीच राजस्थान से बड़ी खबर है। चुनावी उथल-पुथल के बीच 6 नेता गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) की मौजूदगी में इन नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया।
प्रदेश में लोकसभा चुनाव ( lok sabha chunav 2019 ) के दूसरे चरण की बची हुई सीटों के लिए राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं, ऐसे में गुरुवार को राजधानी के चौमूं शहर में राहुल की सभा ( Rahul Gandhi Jan Sabha in Chomu ) हुई। इस दौरान 6 नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। इन नेताओं में कांग्रेस के पूर्व नेता विक्रम सिंह शेखावत और 5 अन्य नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली।
आपको बता दें कि कांग्रेस में शामिल होने वाले विक्रम सिंह को कांग्रेस पहले दो बार विधानसभा चुनाव लड़ने का टिकट दे चुकी है लेकिन विक्रम दोनों बार ही चुनाव हार गए। ऐसे में कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में विक्रम सिंह का टिकट काट दिया था। टिकट कटने से नाराज विक्रम सिंह ने जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से 2018 ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। वहीं, अब एक बार फिर विक्रम गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।
इससे पहले भी कई नेताओं हुए कांग्रेस में शामिल

राजस्थान की राजनीति में ‘आयाराम गयाराम’ का चुनावी ‘खेल’ लोकसभा चुनाव के आगाज के पहले से ही चल रहा है। वहीं, मानें तो नेताओं के दलबदलने का सिलसिला विधानसभा चुनाव 2018 के समय से ही शुरू हो गया था जो अब तक जारी है।
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 ( Rajasthan Vidhansabha Election 2018 ) के समय मानवेंद्र सिंह ( manvendra singh ) ने बीजेपी छोड़ अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थामा था। वहीं, राजस्थान की सियासत के दिग्गज नेता और बीजेपी के पूर्व नेता घनश्याम तिवाड़ी ( ghanshyam tiwari ) ने भी कांग्रेस में शामिल होकर सबको चौंका दिया था। इसी के साथ महापौर विष्णु लाटा ( Vishnu Lata ), जनार्दन सिंह गहलोत भी कुछ ही समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो