Mob lynching : कंगना रनौत सहित 61 हस्तियों का खुला खत

Rakhi Hajela

Updated: 26 Jul 2019, 06:58:27 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Mob lynching : देश में मॉब लिंचिंग ( Mob lynching ) की घटनाओं पर चिंता जताने वाले 49 हस्तियों के पत्र के जवाब में 61 लोगों के साथ खुला खत ( open letter ) लिखने वाली कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) का कहना है कि देश में पहली बार चीजें सही दिशा में जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपनी स्थिति का दुरुपयोग करते हुए गलत धारणा तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। वे यह साबित करना चाहते हैं कि इस सरकार के कार्यकाल में स्थिति खराब हुई है, लेकिन यह पहला मौका है, जब चीजें सही दिशा में जा रही हैं।
कंगना रनौत ने कहा कि हम एक बड़े बदलाव का हिस्सा हैं। देश की बेहतरी के लिए चीजों में बदलाव हो रहा है और कुछ लोग इससे परेशान हैं। आम लोगों ने अपने नेताओं को चुना है, जो लोग जनता के फैसले का अपमान कर रहे हैं, उनके मन में लोकतंत्र के लिए कोई सम्मान नहीं है।
वहीं फिल्म डायरेक्टर ( Film Director ) मधुर भंडारकर ( Madhur Bhandarkar) ने कहा, जब लोगों को जय श्री राम कहने के लिए जेल में डाला जाता है या फिर जब दिल्ली के अंदर मंदिर पर हमला किया जाता है, तब वो 49 लोग जिन्होंने पीएम मोदी ( PM Modi) को पत्र लिखा है, कुछ नहीं बोलते हैं। एक अलग तरह की वैकल्पिक नाराजगी चल रही है। कंगना और मधुर भंडारकर के साथ गीतकार प्रसून जोशी ( Prasoon Joshi ), राज्य सभा सदस्य सोनल मानसिंह ( Sonal Mansingh ), पंडित विश्व मोहन भट्ट ( Vishva Mohan Bhatt ), पल्लवी जोशी ( Pallavi Joshi ), विवेक अग्निहोत्री ( Vivek Agnihotri ) समेत ६२ हस्तियों ने यह चिट्ठी ( Letter ) लिखी है।
चि_ी में पूछा गया है कि जब आदिवासी और हाशिए पर मौजूद लोगों को नक्सलियों द्वारा निशाना बनाया जाता है तब सेलिब्रिटी चुप क्यों रहते हैं। इससे पहले देश के अलग.अलग क्षेत्रों की 49 बड़ी हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखकर यह अपील की थी कि मुस्लिमों, दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ भीड़ हिंसा तत्काल प्रभाव से रुकनी चाहिए। लोकतंत्र में असहमति की भी जगह होती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned