script8 लाख कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, 6774 रुपए तक बोनस मंजूर | 6774 Rs, bonus for state employees | Patrika News

8 लाख कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, 6774 रुपए तक बोनस मंजूर

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2018 07:34:17 pm

Submitted by:

Shailendra Agarwal

– चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

sachivalya

सचिवालय

राजस्थान के 8 लाख अधिकारी व कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा मिल गया है। चुनाव आयोग की हरी झंडी के बाद वित्त विभाग ने लेवल-12 तक के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए तक 6774 रुपए तक बोनस जारी करने का आदेश जारी कर दिया। इससे सरकारी खजाने पर करीब 400 करोड़ रुपए का आर्थिक भार आने का अनुमान है। केन्द्र सरकार के घोषणा करने के बाद करीब 10 दिन पहले वित्त विभाग ने बोनस की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। मुख्य सचिव डी बी गुप्ता की कमेटी की मंजूरी के बाद पिछले सोमवार को फाइल चुनाव आयोग भेजी गई थी, लेकिन चुनाव आयोग की मंजूरी में समय लगने के कारण आदेश अब जारी हो पाया है।
पिछले साल के समान ही मिलेगा
प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी को पिछले साल के समान ही 6774 रुपए तक दिए जाएंगे। केन्द्र सरकार के बोनस की घोषणा के साथ ही राज्य सरकार इस मामले को लेकर सक्रिय हो गई, लेकिन राज्य में आचार संहिता लागू होने के कारण तुरन्त घोषणा नहीं हो पाई। निगमों में मनमानी बोनस पर लगेगी लगाम आवासन मंडल और विभिन्न निगमों में दीपावली पर बोनस के रूप में आकर्षक तोहफे या मोटी रकम मिलने की शिकायत आती रही है, इस बार चुनाव आयोग की मंजूरी की बाध्यता के कारण इन पर लगाम लग सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो