निवेश के नाम तीस ग्राहकों के फंसे 7.63 करोड़ रुपए

निवेश के नाम तीस ग्राहकों के फंसे 7.63 करोड़ रुपए
निवेश के नाम तीस ग्राहकों के फंसे 7.63 करोड़ रुपए

Manoj Kumar Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 12:59:38 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- नवजीवन क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ एक और मामला दर्ज

जोधपुर. ऊंची ब्याज दर पर निवेश करवाने का झांसा देने वाले नवजीवन क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज किया है। सोसायटी के कर्मचारी की तरफ से पुलिस स्टेशन महामंदिर में दर्ज कराए मामले में तीस ग्राहकों के 7.63 करोड़ रुपए फंसने का आरोप लगाया गया है।

थानाधिकारी सुमेरदान के अनुसार नवजीवन क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी की एक शाखा कृषि मण्डी मण्डोर के पास थी। शाखा प्रबंधक बीरबलराम पुत्र बुजाराम रैगर ने सोसायटी के एमडी गिरधरसिंह, कानसिंह, दिनेश शर्मा, संतोष कुमार जोशी व जोगेन्द्रसिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। आरोप है कि उसने सितम्बर 2011 में सोसायटी में काम करना शुरू किया था। इस दौरान उसने पच्चीस-तीस ग्राहकों से एफडीआर व अन्य जमा योजनाओं में करीब 7.63 करोड़ रुपए जमा कराए थे। अब सोसायटी के पदाधिकारियों ने राशि लौटाने में असमर्थता जता दी। सोसायटी के खिलाफ एसओजी में मामला दर्ज हो गया और पदाधिकारी गिरफ्तार भी हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
गौरतलब है कि गत दिनों पुलिस स्टेशन प्रतापनगर में भी नवजीवन क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ आमजन से निवेश के नाम करोड़ों रुपए ऐंठने का मामला दर्ज किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned