scriptसपना और खेताराम सहित 7 खिलाडिय़ों को महाराणा प्रताप पुरस्कार | 7 players selected for maharana pratap award | Patrika News

सपना और खेताराम सहित 7 खिलाडिय़ों को महाराणा प्रताप पुरस्कार

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2018 09:49:09 am

Submitted by:

Mridula Sharma

24 सितम्बर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिए जाएंगे पुरस्कार, दो प्रशिक्षकों को गुरु वशिष्ठ सम्मान

jaipur

सपना और खेताराम सहित 7 खिलाडिय़ों को महाराणा प्रताप पुरस्कार

जयपुर. ओलंपियन सपना पूनिया और खेताराम को वर्ष 2016-17 के लिए राज्य के शीर्ष खेल पुरस्कार महाराणा प्रताप अवार्ड के लिए चुना गया है। राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की ओर से वर्ष 2016-17 और वर्ष 2017-18 में कुल 7 खिलाडिय़ों को महाराणा प्रताप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दो प्रशिक्षकों को गुरु वशिष्ठ पुरस्कार से नवाजा जाएगा। पुरस्कार वितरण समारोह 24 सितम्बर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा।
इन्हें मिलेगा महाराणा प्रताप अवॉर्ड
राज्य क्रीडा परिषद के सचिव नारायण सिंह ने बताया कि वर्ष 2016-17 में एथलीट सपना पूनिया और खेताराम तथा तीरंदाज सर्वेश पारीक को तथा वर्ष 2017-18 में पैरा एथलीट सुमन ढाका, साईक्लिस्ट मनोहर लाल, पैरा एथलीट सुन्दर सिंह गुर्जर और जिम्नास्ट अभिलेख पाराशर को महाराणा प्रताप पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। साईक्लिंग के महेश कुमार रंगा और रोलबॉल के श्री रमेश सिंह को गुरू वशिष्ठ पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। वर्ष 2016-17 में 17 और वर्ष 2017-18 में 42 खिलाडिय़ों के आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 7 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है।

अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंस भी
समारोह के दौरान जकार्ता एशियाई खेलों के पदक विजेता खिलाडिय़ों क्रमश: ओमप्रकाश (नौकायन), रजत चैहान (तीरंदाजी), जितेन्द्र सिंह (घुड़सवारी), शालिनी पाठक, मनप्रीत, राजूलाल चौधरी और दीपक हुड्डा (कबड्डी), अपूर्वी चन्देला (शूटिंग) और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता ओमप्रकाश मिठारवाल (शूटिंग) को भी अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंस सम्मानित किया जाएगा।
घुड़सवार जितेन्द्र सिंह का स्वागत
एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले प्रदेश के जितेन्द्र सिंह भाटी शुक्रवार को जयपुर पहुंचे। यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलमंत्री गजेन्द्र सिंह खीवंसर ने उनका स्वागत किया। जितेन्द्र पदक जीतने के बाद पहली बार जयपुर आए और उन्होनें खेलमंत्री गजेन्द्र ंिसंह से उनके सवाई मानसिंह स्टेडियम कार्यालय में भेट की। इस अवसर पर खीवंसर ने एशियाई मेडलिस्ट को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने के लिए शुभकामनाएं दी। जितेन्द्र ने एशियाई खेलों में इवेन्टिंग स्पर्धा में रजत पदक जीता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो