राजस्थानः सड़क सुरक्षा माह में रफ्तार का कहर, तीन हादसों में आठ की मौत

प्रदेश में गुरुवार को कई हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई। ये हादसे अजमेर,सीकर, जोधपुर में हुए। अभी प्रदेश में सड़क सुरक्षा माह चल रहा है, इसके बावजूद भी रफ्तार पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही।

By: kamlesh

Published: 11 Feb 2021, 09:16 PM IST

जयपुर। प्रदेश में गुरुवार को कई हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई। ये हादसे अजमेर,सीकर, जोधपुर में हुए। अभी प्रदेश में सड़क सुरक्षा माह चल रहा है, इसके बावजूद भी रफ्तार पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही।

पैदल दरगाह आ रहे जायरीन को कार ने कुचला, तीन की मौत
अजमेर. ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में शरीक होने पैदल आ रहे जायरीन को तेज रफ्तार कार ने गेगल पुलिया पर कुचल दिया। हादसे में तीन जायरीन की मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल हो गया। तीनों मृतक जयपुर के रहने वाले हैं। दुर्घटनाके बाद कार चालक भाग निकला। पुलिस ने अजमेर रजिस्ट्रेशन नम्बर की कार बूढ़ा पुष्कर में बरामद की जबकि कार में सवार युवक फरार हो गए।

जयपुर के हैं तीनों मृतक
गुरुवार दोपहर जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर गगवाना पुलिया पर चालक ने तेज रफ्तार कार जयपुर से पैदल आ रहे जायरीन के जत्थे पर चढ़ा दी। हादसे में जयपुर चौमूं जोगियों का मौहल्ला निवासी सलमान उर्फ मुन्ना, जयपुर घाटगेट निवासी मोहम्मद मोईन व घाटगेट काजियों का मौहल्ला निवासी मोहम्मद सोहेल की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि हटवाड़ा मेहनत नगर निवासी शहजाद गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल शहजाद को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती करा शवों को मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस शुक्रवार सुबह शवों का पोस्टमार्टम करवाएगी।

दो ट्रकों की भिड़ंत, तीन की मौत
जोधपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग-62 नागौर रोड पर बावड़ी के पास गुरुवार सुबह दो ट्रकों की भिड़ंत में तीन जनों की मौत और दो घायल हो गए। खेड़ापा थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि बावड़ी के पास तड़के पौने छह बजे टमाटर से भरे एक ट्रक की सामने से आ रहे एक अन्य ट्रक से भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि दोनों वाहन आगे से क्षतिग्रस्त हो गए। टमाटर से भरा एक ट्रक सड़क के बीचों-बीच पलट गया।

दोनों वाहनों के चालक व खलासी फंस गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों ने मदद के बाद दोनों वाहनों में फंसे पांच लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक एक ट्रक में सवार बीकानेर की सर्वोदय बस्ती निवासी मुकेश (27) पुत्र प्रेमाराम जाट व तुलछाराम (21) पुत्र सांवलाल कुम्हार और दूसरे ट्रक चालक तिंवरी निवासी कंवरलाल (45) पुत्र मनीराम मेघवाल की मृत्यु हो गई। जबकि गंभीर घायल दोनों खलासी को बावड़ी के राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर किया गया। पुलिस की सूचना पर मृतकों के परिजन बावड़ी पहुंचे। पुलिस ने एफआइआर दर्ज की और कार्रवाई के बाद शव परिजन को सौंपे।

कार-कैम्पेन में भिड़ंत, दो की मौत
रामगढ़ शेखावाटी(सीकर). गुरुवार सुबह कोहरा व तेज गति के कारण एक कार व गेहूं काटने की मशीन लगे कैम्पेन में भिडंत हो गई। हादसे में दो जनों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अजमेर के पीसागढ़ के फतेहपुरा निवासी इलेक्ट्रोनिक्स व्यापारी चेनाराम कुमावत (31) रात को एक बजे छोटे भाई जगदीश (29), ममेरे भाई सत्यनारायण कुमावत (28) व मित्र रमेश (42) के साथ कार से हरियाणा के हिसार के लिए रवाना हुए थे। सुबह करीब छह बजे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर कोहरा व तेज गति के कारण रूकनसर स्कूल के पास मोड पर चूरू की तरफ से आ रही गेहूं काटने की मशीन कैम्पेन से उनकी कार की भिडंत हो गई। जिससे चारों कार में फंस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने क ड़ी मशक्कत से चारों को बाहर निकालकर उन्हें फतेहपुर के धानुका अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने जगदीश व सत्यनारायण को मृत घोषित कर दिया। वहीं चेनाराम व रमेश को गम्भीर हालत में सीकर रैफर कर दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned