विधानसभा उपचुनावः नामांकन वापसी के बाद वल्लभ नगर में 9 व धरियावद में 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

-दोनों सीटों पर 29 उम्मीदवारों ने दाखिल किए थे नामांकन, दोनों सीटों पर 6 नामांकन हुए खारिज, सात उम्मीदवारों ने लिए नाम वापस

By: firoz shaifi

Published: 13 Oct 2021, 07:32 PM IST

जयपुर। प्रदेश वल्लभनगर धरियावद विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में बुधवार को नामांकन वापसी के बाद अब चुनावी तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। नामांकन वापसी के आखिरी दिन दोनों सीटों पर छह नामांकन पत्र खारिज हो गए और 7 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं। ऐसे में अब दोनों ही सीटों पर 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं। वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 उम्मीदवार उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

29 उम्मीदवारों ने ने दाखिल किए नामांकन
दरअसल वल्लभनगर और धरियावद में 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के बाद ही नामांकन पत्र दाखिले का काम शुरू हो गया था। 8 अक्टूबर को नामांकन के अंतिम दिन दोनों ही सीटों पर 29 उम्मीदवारों ने 42 नामांकन पत्र दाखिल किए थे। नामांकन की जांच के दौरान सिक्योरिटी मनी व ंअन्य कारणों के चलते 6 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हो गए थे और 23 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए थे।

वहीं बुधवार को नामांकन के आखिरी दिन दोनों ही सीटों पर 7 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए। अब इस तरह दोनों सीटों पर कुल 16 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे, जिनमें भाजपा-कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 2 नवंबर को मतगणना होगी। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 5 लाख 11 हजार 455 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। वल्लभनगर में 2 लाख 53 हजार 831 व धरियावद में 2 लाख 57 हजार 624 मतदाता मत डाल सकेंगे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned