भीलवाडा की सभी 9 मेगा टैक्सटाइल इकाई शुरु- उद्योग मंत्री

— उद्योग के अन्य सेक्टरों में भी उत्पादन में आई तेजी

By: Pankaj Chaturvedi

Published: 24 May 2020, 07:39 PM IST

जयपुर. वस्त्र नगरी भीलवाड़ा में टैक्सटाइल उद्योग रफ्तार पकड़ने लगा है। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने रविवार को जानकारी दी कि भीलवाड़ा में टैक्सटाइल सेक्टर की सभी 9 मेगा इकाइयोें मेे उत्पादन शुरु हो गया है। इसके अलावा जिले में टैक्सटाइल क्षेत्र की करीब 45 वृहदाकार इकाइयों के साथ ही 250 एमएसएमई इकाइयों ने भी उत्पादन शुरु कर दिया है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन-4 को प्रदेश में ओपनिंग-1 के रुप में लिया जा रहा है। विभाग ने लॉकडाउन एक से लॉकडाउन 3 तक अनुमत श्रेणी से लेकर अधिकांश औद्योगिक गतिविधियों के संचालन को आसान बनाया। विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि भीलवाड़ा की 9 मेगा टैक्सटाइल इकाइयों में मंडपम, खारीग्राम और कान्याखेडी में आरएसडब्ल्यूएम, चित्तौड़ रोड पर नितिन स्पिनर्स, सरेरी व हुरडा में सुदिवा स्पिनर्स, हमीरगढ़ व सरेरी में संगम इण्डिया और नानकपुरा माण्डल में कंचन इण्डिया शामिल हैं।

बालोतरा में भी 25 प्रतिशत और पाली में 50 फीसदी टैक्सटाइल इकाइयों में उत्पादन शुरु हुआ है। अग्रवाल ने बताया कि अब प्रदेश में सीमेंट, खाद्य तेल, आटा-दाल-बेसन, फार्मा, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स, आईटी आदि सेक्टर की इकाइयों में काम शुरु हो गया है।

Pankaj Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned