scriptराजस्थान में कोरोना से 9 लोगों की मौत, 77 नए पॉजिटिव आए सामने, जानें पूरा अपडेट | 9 more deaths coronavirus in rajasthan today 27 april | Patrika News

राजस्थान में कोरोना से 9 लोगों की मौत, 77 नए पॉजिटिव आए सामने, जानें पूरा अपडेट

locationजयपुरPublished: Apr 27, 2020 10:08:40 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को कोरोना से 9 मौत हुई। इनमें 6 जयपुर के हैं तथा जोधपुर, कोटा व भरतपुर में एक—एक मौत दर्ज की गई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 हो गई है।

9 more deaths coronavirus in rajasthan today 27 april

राजस्थान में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को कोरोना से 9 मौत हुई। इनमें 6 जयपुर के हैं तथा जोधपुर, कोटा व भरतपुर में एक—एक मौत दर्ज की गई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 हो गई है।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को कोरोना से 9 मौत हुई। इनमें 6 जयपुर के हैं तथा जोधपुर, कोटा व भरतपुर में एक—एक मौत दर्ज की गई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 हो गई है। प्रदेश में सोमवार को 77 नए कोरोना पॉजिटिव आए। एक खास बात यह भी है कि भीलवाड़ा में अब दोबारा से कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को भी दो मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। नए मरीज आने से प्रशासन के सामने कई तरह की परेशानियां पैदा हो गई हैं।
नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का गणित
सोमवार को आए नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में सबसे ज्यादा जयपुर में 25 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा झालावाड़ में 10, टोंक में 8, जोधपुर में 11, कोटा में 7, चित्तौडगढ़ 7, नागौर 3, पाली 1, उदयपुर 1, अजमेर 1, भीलवाड़ा में 2, जैसलमेर 1 में कोरोना पॉजिटिव सामने आए है।
दो दिन में कोरोना से 15 मौत
प्रदेश में कोरोना से दो दिन में 15 मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को कोरोना से प्रदेशभर में 6 मौत दर्ज की गई। वहीं सोमवार को 9 मौत कोरोना से दर्ज की गई।
जयपुर में यहां हुई मौत
— सुरजपोल निवासी 28 वर्षीय युवक जो 24 अप्रेल को कोरोना पॉजिटिव आया था। 26 अप्रेल देर रात इसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया यह हेपेटाइटिस बी सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित था।
— हिदा की मोरी निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। यह बुजुर्ग महिला भी अन्य बीमारियों से पीड़ित थी।

— 24 वर्षीय हाजी कॉलोनी निवासी महिला की मौत हुई। यह महिला सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय से डिलवरी के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती हुई थी।
— इनके अलावा जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना से एक और मौत दर्ज की गई है।
— खो-नागोरियान निवासी 38 वर्षीय युवक की सोमवार को मौत हो गई। सीएमएचओ जयपुर द्वितीय डॉ. हंसराज भदालिया ने बताया कि युवक निजी टैक्सी चलाता था। वह दो दिन पहले दौसा से घर आया था। घर आने के बाद उसके सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई। रविवार को एसएमएस में भर्ती करवाकर सैम्पल लिया गया, जो पॉजिटिव आया। सोमवार को युवक की मौत हो गई।
— शाहपुरा स्थित रावपुरा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला को रविवार को एसएमएस में भर्ती करवाया गया। महिला के चेस्ट में टीबी की समस्या थी। रविवार को ही सैम्पल लिया गया। सोमवार को सुबह उसकी मौत हो गई।
— इसके अलावा जयपुर में एक और मौत दर्ज की गई है

जोधपुर में महिला की मौत
मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कोविड-19 संक्रमित नई सड़क निवासी महिला की मौत हो गई। जोधपुर में गत तीन दिनों में 4 मरीजों की मौत हो गई है। नई सड़क निवासी 56 वर्षीय महिला को फेफड़े व श्वसन का रोग भी था। करीब दोपहर पौने एक बजे चिकित्सकों ने इसके मृतक होने की पुष्टि की। जोधपुर में अब तक 6 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो