script

सोमवार को 5 फ्लाइट से 905 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2020 08:55:06 pm

विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों ( overseas Rajasthani ) को लाने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को दो वंदे भारत मिशन ( Vanda Bharat Mission ) व तीन चार्टर फ्लाइट से करीब 905 प्रवासी राजस्थानी ( migrant Rajasthani ) जयपुर एयरपोर्टपर उतरे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अब पहले की तुलना में अधिक फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट लाने के निर्णय का ही परिणाम है कि सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पांच फ्लाइटों से प्रवासियों राजस्थानियों को जयपुर लाया गया।

सोमवार को 5 फ्लाइट से 905 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे

सोमवार को 5 फ्लाइट से 905 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे

जयपुर। विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लाने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को दो वंदे भारत मिशन व तीन चार्टर फ्लाइट से करीब 905 प्रवासी राजस्थानी जयपुर एयरपोर्टपर उतरे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अब पहले की तुलना में अधिक फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट लाने के निर्णय का ही परिणाम है कि सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पांच फ्लाइटों से प्रवासियों राजस्थानियों को जयपुर लाया गया।
एसीएस डॉ. अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को वंदे भारत मिशन के तहत 2 फ्लाइटें जयपुर एयरपोर्ट पर उतरी इनमें एक फ्लाइट किर्गिस्तान से व दूसरी फ्लाइट सउदी अरब से आई है। इसके साथ ही तीन चार्टर विमान कुवैत, सउदी अरब, दमम से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर उतरे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गठित एयर सेल और एयरपोर्ट प्रशासन के समन्वय का ही परिणाम है कि जयपुर में उतरी सभी पांच फ्लाइटों से 905 प्रवासी राजस्थानियों के लिए जयपुर एयरपोर्ट पर आवश्यक सभी व्यवस्थाएं सुचारु रुप से उपलब्ध कराई गई है। जयपुर एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन अधिकारी बीसी गंगवाल, उपनिदेशक पर्यटन उपेन्द्र सिंह शेखावत और इनकी टीम व रीको की डीजीएम तरुण जैन आदि द्वारा संस्थागत क्वांरटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। जेडीए, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। अन्य जिलों के प्रवासियों को बसों द्वारा क्वांरटाइन के लिए संबंधित जिलों में भेजा जा रहा है। निदेशक सिविल एविएशन कैप्टन केसरी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर अधिक फ्लाइटों को उतारने और अधिक से अधिक राजस्थानी प्रवासियों को स्वदेश लाने की व्यवस्थाएं चाकचोबंद की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो