96 के प्लान को BSNL ने किया रिवाइज...BSNL यूजर्स PayTM के जरिए कर पाएंगे वाई-फाई एक्सेस

96 के प्लान को BSNL ने किया रिवाइज...BSNL यूजर्स PayTM के जरिए कर पाएंगे वाई-फाई एक्सेस
96 के प्लान को BSNL ने किया रिवाइज...BSNL यूजर्स PayTM के जरिए कर पाएंगे वाई-फाई एक्सेस

Poonam Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 11:38:59 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सरकारी कंपनी BSNL ने अपने 96 रुपये का प्लान दोबारा पेश किया है। इसके साथ पहले के मुकाबले कम कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाएंगे। नए प्लान में कंपनी 90 दिन की वैधता उपलब्ध करा रही है। वहीं, अनलिमिटेड कॉलिंग को 250 मिनट कर दिया गया है। यह बेनिफिट प्रतिदिन के लिए है। इसके अलावा सभी बेनिफिट्स एक जैसे होंगे। इसके अलावा कंपनी ने 118 रुपये और 153 रुपये के वाउचर में भी बदलाव किए हैं।

BSNL का 96 रुपये का प्लान जुलाई महीने में पेश किया गया था। इस समय इसे अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा दी गई थी। इसके बेनिफिट्स की वैधता 21 दिन और प्लान की वैधता 180 दिन की थी। अब इसे एक प्रमोशनल प्लान के तौर पर रिवाइज किया गया है। कम कॉलिंग बेनिफिट्स के अलावा सभी बेनिफिट्स एक जैसे हैं। नए प्लान को 5 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है। इस प्लान में 100 SMS प्रतिदिन भी दिए जाएंगे। SMS और कॉलिंग की वैधता 21 दिन की होगी।

118 रुपये और 153 रुपये के वाउचर की बात करें तो इन प्लान्स के बेनिफिट्स पहले जैसे ही होंगे बस इनमें PRBT यानी पर्सनलाइज रिंगटोन की सुविधा जोड़ी गई है। 118 रुपये के STV की बात करें तो इसमें प्रतिदिन 0.5 जीबी डाटा प्रतिदिन और 250 मिनिट प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिन की है। वहीं, 153 रुपये के PV की बात करें तो इसमें भी 0.5 जीबी डाटा प्रतिदिन और 250 मिनिट प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिन की है।

BSNL यूजर्स को मिलेगी Smart WiFi Onboarding सुविधा: BSNL की इस नई सर्विस का इस्तेमाल केवल BSNL यूजर्स कर पाएंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके पास PayTM ऐप होनी आवश्यक है। BSNL का कहना है कि PayTM ऐप का इंटरफेस काफी आसान है। इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे। यही नहीं, इसके लिए कंपनी ने कस्टमर केयर सर्विस भी काफी अच्छी और डेडिकेटेड तैयार की है। अब जब यूजर्स इस ऐप के जरिए वाई-फाई हॉटस्पॉट एक्सेस करेंगे तो उन्हें बेहद यूनीक और स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने डिजिटल वॉलेट कंपनी PayTM के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत एक नई सर्विस लॉन्च की गई है। इसका नाम Smart WiFi Onboarding है। इससे BSNL यूजर्स BSNL वाई-फाई हॉटस्पॉट को पेटीएम ऐप के जरिए कनेक्ट कर पाएंगे। आपको बता दें कि BSNL के पास इस समय सबसे बड़ा वाई-फाई नेटवर्क है। कंपनी इस कोशिश में है कि वो PayTM के जरिए वो 30,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट के जरिए इंटरनेट उपलब्ध कराना है।
BSNL यूजर्स को मिलेगी सुविधा: कंपनी की इस नई सर्विस का इस्तेमाल BSNL यूजर्स कर पाएंगे। इसके लिए आपके पास PayTM ऐप होनी बेहद आवश्यक है। BSNL ने कहा है कि PayTM ऐप का इंटरफेस काफी आसान है। साथ ही इसकी कस्टमर केयर सर्विस भी काफी अच्छी और डेडिकेटेड है। अब जब यूजर्स इस ऐप के जरिए वाई-फाई हॉटस्पॉट एक्सेस करेंगे तो उन्हें बेहद यूनीक और स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा।

सिक्योरिटी पर होगा पूरा फोकस: कंपनी के CMD पी के पुरवार ने कहा कि कई बार यूजर्स पब्लिक वाई-फाई के जरिए इंटरनेट एक्सेस करने से हिचकिचाते हैं क्योंकि उन्हें सिक्योरिटी को लेकर परेशानी होती है। इस तरह से इंटरनेट इस्तेमाल करने पर किसी भी तरह की पेमेंट करना सिक्योर नहीं माना जाता है। इसी के चलते PayTM वाई-फाई कनेक्ट सर्विस को BSNL के साथ साझेदारी में पेश किया गया है। इस सर्विस के लिए आपको कुछ चीजों को इनेबल करा होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned