कोरोना संकट के बीच के बीच आई अच्छी खबर, राजस्थान में करीब एक हजार संक्रमित मरीज ठीक हुए

राजस्थान में कहर बरपा रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत भरी अच्छी खबर भी आई है। प्रदेश में अब तक करीब एक हजार इसके मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

By: kamlesh

Published: 01 May 2020, 07:12 PM IST

जयपुर। राजस्थान में कहर बरपा रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत भरी अच्छी खबर भी आई है। प्रदेश में अब तक करीब एक हजार इसके मरीज ठीक भी हो चुके हैं। चिकित्सा विभाग की शुक्रवार दोपहर दो बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में अब तक 2642 कोरोना के मामले सामने आए है, जिसमें 983 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें दो इटली के नागरिक एवं 34 विस्थापित लोग शामिल हैं। ठीक हुए मरीजों में 644 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लगभग एक हजार मरीजों के ठीक होने से अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1659 पॉजिटिव मामले हैं।

जयपुर में सर्वाधिक ठीक हुए मरीज
राज्य में अब तक जयपुर में सर्वाधिक 321 मरीज ठीक हुए, जिनमें 249 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जोधपुर में 120 मरीज स्वस्थ हो चुके और सौ मरीज अस्पताल से घर आ चुके। इसी तरह कोटा में 109 मरीज ठीक हुए तथा 29 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। भरतपुर में 86 कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए। बांसवाड़ा में 37, बीकानेर एवं झुंझुनूं में 36-36 मरीज ठीक हो चुके हैं। भीलवाड़ा में 30 मरीज स्वस्थ हुए, जिनमें 24 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसी तरह अन्य कई जिलों में भी कई मरीज ठीक हो चुके हैं।

जयपुर सहित सात जिले ज्यादा प्रभावित
राज्य के 28 जिलों में फैल चुके कोरोना वायरस ने राजधानी जयपुर सहित सात जिलों को ज्यादा प्रभावित कर रखा है। जयपुर में 921, जोधपुर में 528, कोटा में 204, अजमेर में 161, टोंक में 134, नागौर में 118 एवं भरतपुर में 111 मामले सामने आ चुके हैं।

इन जिलों में कोरोना की दस्तक नहीं
राज्य के पांच जिले बारां, बूंदी, गंगानगर, जालौर एवं सिरोही ऐसे हैं जहां कोरोना दस्तक नहीं दे पाया। राज्य में अब तक इससे साठ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned