scriptGurmeet Ram Rahim Dera case UP police Adg Anand Kumar direction for alert | राम रहीम केस: यूपी पुलिस ने कई राज्यों के दहके के बाद लिया कड़ा फैसला | Patrika News

राम रहीम केस: यूपी पुलिस ने कई राज्यों के दहके के बाद लिया कड़ा फैसला

गुरमीत राम रहीम को कोर्ट द्वारा दुष्कर्म का आरोपी ठहराते ही मच गया था कोहराम, यूपी में सतर्कता पर पुलिस व खुफिया तंत्र का विशेष ध्यान।

लखनऊ

Published: August 26, 2017 08:46:55 pm

लखनऊ. एडीजी कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों, प्रभारी जनपदों व रेलवे के अधिकारियों को 25 अगस्त को सी.बी.आई. कोर्ट, पंचकुला (हरियाणा) द्वारा बाबा गुरमीत राम रहीम के सम्बन्ध में पारित किये गये आदेश के बाद हरियाणा, पंजाब, व दिल्ली में बाबा के समर्थकों द्वारा हिसंक प्रदर्शन, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं।

Gurmeet Ram Rahim

एडीजी द्वारा जारी किए गए निर्देश
- जनपद में विशेष सतर्कता व समुचित पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए।
- जनपद के स्थानीय अभिसूचना तन्त्र को तत्काल सक्रिय कर दें, ताकि किसी भी जनपद में बाबा गुरमीत के समर्थकों द्वारा इस प्रकार के किये जाने वाले धरना-प्रदर्शनों की स्थिति का आकलन कर तत्काल जनपद पुलिस व सम्बन्धित अधिकारियों को तक सूचना पहुंच सके।
- जनपद के सभी बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, सिनेमाहाॅल, शापिंग माॅल, सरकारी कार्यालय, भवन व न्यायालय, प्रमुख स्थलों व सामूहिक स्थलों आदि पर पर्याप्त पुलिस प्रबन्ध एंटी राॅयट उपकरणों सहित कराना सुनिश्चित करें।
- इस घटना के दृष्टिगत जनपद के सभी थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक निरन्तर भ्रमणशील रहकर स्थिति पर सतर्क दृष्टि रखें। जिससे कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई अप्रिय स्थिति न उत्पन्न होने पाए।
- आकस्मिकता की स्थिति में पूर्व से ही कंटीजेंट प्लान तैयार कर लिया जाए और पुलिस बल की निरन्तर पालीवार ड्यूटी लगाकर सतर्क और सजग रखा जाए।
- किसी भी प्रकार की अफवाह आदि फैलने पर सोशल मीडिया एवं प्रेस के माध्यम से उसका तत्काल खण्डन किया जाए।
- जनपद में उपलब्ध पीआरवी को और अधिक सक्रिय कर दिया जाए।
- प्रदेश की हरियाणा राज्य से लगी हुई सीमाओं के जनपदों में विशेष रूप से सीमा पर पर्याप्त सतर्कता रखते हुए पुलिस बल व प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था कर ली जाए।

यहां लागू है धारा 144
एडीजी के इन निर्देशों के पालन के अतिरिक्त मेरठ जोन के सभी जनपदों, बरेली जोन के जनपद बरेली, बदायूॅ, शाहजहाॅपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, आगरा के जनपद आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज में धारा 144 दं.प्र.सं. लागू की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.