58 साल की महिला ने लगाई लुटेरों की क्लास

Priyanka Yadav

Publish: Jun, 14 2018 11:24:56 AM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
58 साल की महिला ने लगाई लुटेरों की क्लास

महिलाओं की बहादुरी के आगे पस्त हुए चेन स्नेचर, भाग छूटे

जयपुर. वैशालीनगर के अर्पितनगर में 58 साल की एक महिला ने बुधवार शाम खूब हिम्मत दिखाई। वह चेन स्नेचर 2 युवकों से भिड़ गई और थप्पड़-घूँसे बरसाए। महिला से जैसे-तैसे बचकर दोनों भाग छूटे।

एक हाथ से चेन पकड़ी, दूसरे से टूट पड़ीं

सुशीला ने एक हाथ से चेन पकड़ी, दूसरे हाथ से लुटेरे के गाल पर 3-4 थप्पड़ जड़े। इससे लुटेरा हड़बड़ा गया। इसी बीच सुशीला ने जमकर घूंसे बरसाए, जिससे वह गिर पड़ा। वह मुश्किल से उठा और साथी के साथ भाग छूटा।

ऐसा हुआ घटनाक्रम

राज्य के पूर्व गृह सचिव एसएन थानवी के छोटे भाई एनएल थानवी की पत्नी सुशीला शाम 6.15 बजे घर के बाहर पौधों को पानी दे रही थी। तब काली बाइक पर आए २ युवकों ने कोई पता पूछा। अनभिज्ञता जता सुशीला वापस पौधों को पानी देने लगी तो गर्दन पर नुकीली वस्तु चुभी। पलटकर देखा तो एक युवक चाकू जैसी नुकीली वस्तु से चेन तोडऩे का प्रयास कर रहा था।

बेखौफ थे युवक हेलमेट भी नहीं था

सुशीला ने बताया, दोनों युवक 18-20 साल के थे। वे बेखौफ थे, हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। पहली बार किसी नुकीली वस्तु से चेन तोडऩे का मामला सामने आने को लेकर लोगों में चर्चा रही। हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।

चेन टूटने से बीमार हुई हार्ट पेशेंट, रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी

महेशनगर में बाइक सवार 2 लुटेरे एक हार्ट पेशेंट महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन तोड़ ले गए। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। वारदात सोमवार रात की है। रामनगर स्थित श्याम वाटिका निवासी गौरीशंकर शर्मा की पत्नी बसंती कॉलोनी में मंदिर के पास वॉक कर रही थी। तभी बाइक सवार लुटेरे चेन तोड़ ले गए। तबीयत में सुधार होने पर महिला के परिजन मंगलवार को महेशनगर थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इस पर बुधवार को 20-25 लोग थाने पहुंचे और आक्रोश जताया तब जाकर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

50 साल की सुरेन्द्र कौर ने भी किया लुटेरों को नाकाम

वैशालीनगर में घर के बाहर बुधवार शाम ७ बजे डॉग को घुमा रही डीसीएम-हीरानगर निवासी सुरेंद्र कौर (50) के गले से बाइक सवार २ युवकों ने चेन तोडऩे का प्रयास किया। सुरेन्द्र कौर ने हिम्मत दिखाई और चेन को कसकर पकड़ लिया। प्रतिक्रिया से घबराए लुटेरे भाग छूटे, चेन टूटकर महिला के हाथ में ही रह गई।

यहां फिर तोड़ी चेन

आदर्शनगर में मंगलवार सुबह मंदिर से घर लौट रही साकेत कॉलोनी निवासी मोहनर देवी के गले से स्कूटर सवार लुटेरा सोने की चेन तोड़ ले गया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज के जरिए लुटेरे को तलाश रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned