scriptराजस्थान पुलिस महकमें के लिए आज बड़ा दिन, एसीबी को नया भवन मिला, होमगार्ड भवन की नींव रखी | A Big Day for Rajasthan Police Today | Patrika News

राजस्थान पुलिस महकमें के लिए आज बड़ा दिन, एसीबी को नया भवन मिला, होमगार्ड भवन की नींव रखी

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2020 01:40:20 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

A Big Day for Rajasthan Police Today…पुलिस महकमे की दो ईकाइयों को नया भवन मिल रहा है। हांलाकि एक भवन तैयार हो चुका है और दूसरे भवन का शिलान्यास किया गया है।

jaipur

CM ashok gehlot

जयपुर
राजस्थान पुलिस महकमें के लिए आज बड़ा दिन है। पुलिस महकमे की दो ईकाइयों को नया भवन मिल रहा है। हांलाकि एक भवन तैयार हो चुका है और दूसरे भवन का शिलान्यास किया गया है। मुख्यमंत्री, मंत्रियों और सरकार के बड़े अफसरों के साथ ही पुलिस महकमें के अफसर इस मौके पर मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार झालाना स्थित एसीबी मुख्यालय के पास ही कुछ महीने पहले बनकर तैयार हुआ एसीबी भवन आज एसीबी टीम को मिल गया।
एसीबी अफसर इस भवन में मौजूद रहे। सवेरे ग्यारह बजे सीएम और अन्य मंत्रियों ने सीएमआर से वीसी के जरिए इस भवन का उद्घाटन किया और भवन अफसरों को सौंपा। । इस भवन में कुछ अफसरों के कार्यालयों के साथ ही शहर में अलग—अलग जगह काम कर रही एसीबी की चौकियों को भी एक साथ एक ही जगह पर मर्ज किया जाएगा। जिससे किसी भी तरह के ट्रेप पर अब अफसरों की सीधी नजर होगी।
इसके साथ ही सीएम ने विडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विद्याधर नगर में होमगार्ड के नए भवन का भी शिलान्यास किया। करोडों रुपयों की लागत से यहां होमगार्ड के लिए भवन तैयार किया जाएगा। निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। उधर एसीबी को नया दफ्तर मिलते ही वहां से एसीबी डीजी ने गुरुवार को प्रदेश के सभी एसीबी अफसरों और कार्मिकों के लिए वीसी मीटिंग रखी है। सवेरे सीएम और अन्य पुलिस अफसरों ने होमगार्ड के लिए बनाए जा रहे नए भवन की नींव रखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो