असांजे के अपहरण की रची गई थी साजिश

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे सोमवार को प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए। अंसाजे के वकील मार्क समर्स ने कहा कि जब असांजे लंदन में इक्वाडोर दूतावास में था, तब उसके अपहरण की साजिश रची गई थी। वकील नेे अमरीका पर असांजे और वकीलों के बीच बातचीत सुनने का आरोप लगाया।

प्रत्यर्पण मामला : अमरीका पर वकीलों से की गई बातचीत सुनने का आरोप
लंदन . विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे सोमवार को प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए। अंसाजे के वकील मार्क समर्स ने कहा कि जब असांजे लंदन में इक्वाडोर दूतावास में था, तब उसके अपहरण की साजिश रची गई थी।
वकील नेे अमरीका पर असांजे और वकीलों के बीच बातचीत सुनने का आरोप लगाया। वकीलों ने प्रत्यर्पण पर सुनवाई में देरी का अनुरोध किया, जिसे जज वेनेसा ने खारिज कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले अंसाजे के समर्थकों ने कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया।
हो सकती है लंबी सजा
48 वर्षीय असांजे अमरीका में पेंटागन के कंप्यूटरों को हैक करने व गुप्त सूचनाओं को लीक करने समेत 18 आरोप लगाए गए हैं। दोषी पाए जाने पर अंसाजे को लंबी सजा हो सकती है। असांजे जमानत शर्तों का उल्लंघन करने के कारण लंदन की जेल में 50 हफ्तों के सजा भुगत रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned