scriptअसांजे के अपहरण की रची गई थी साजिश | A conspiracy was hatched to kidnap Assange | Patrika News

असांजे के अपहरण की रची गई थी साजिश

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2019 01:07:12 am

Submitted by:

dhirya

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे सोमवार को प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए। अंसाजे के वकील मार्क समर्स ने कहा कि जब असांजे लंदन में इक्वाडोर दूतावास में था, तब उसके अपहरण की साजिश रची गई थी। वकील नेे अमरीका पर असांजे और वकीलों के बीच बातचीत सुनने का आरोप लगाया।

असांजे के अपहरण की रची गई थी साजिश

असांजे के अपहरण की रची गई थी साजिश

प्रत्यर्पण मामला : अमरीका पर वकीलों से की गई बातचीत सुनने का आरोप
लंदन . विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे सोमवार को प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए। अंसाजे के वकील मार्क समर्स ने कहा कि जब असांजे लंदन में इक्वाडोर दूतावास में था, तब उसके अपहरण की साजिश रची गई थी।
वकील नेे अमरीका पर असांजे और वकीलों के बीच बातचीत सुनने का आरोप लगाया। वकीलों ने प्रत्यर्पण पर सुनवाई में देरी का अनुरोध किया, जिसे जज वेनेसा ने खारिज कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले अंसाजे के समर्थकों ने कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया।
हो सकती है लंबी सजा
48 वर्षीय असांजे अमरीका में पेंटागन के कंप्यूटरों को हैक करने व गुप्त सूचनाओं को लीक करने समेत 18 आरोप लगाए गए हैं। दोषी पाए जाने पर अंसाजे को लंबी सजा हो सकती है। असांजे जमानत शर्तों का उल्लंघन करने के कारण लंदन की जेल में 50 हफ्तों के सजा भुगत रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो