script

वाहन फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2020 09:43:44 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

कूकस में छाया रहा धुएं का गुबार

aaga.jpg
आमेर थाना क्षेत्र के कूकस रीको औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार दोपहर वाहन कंपनी रॉयल एनफील्ड के ट्रांजिट स्टॉक यार्ड में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दमकलों ने चालीस से ज्यादा फेर लगाकर साढ़े चार घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है, पुलिस का मानना है कि आग सभवतः शार्ट सर्किट से लगी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।
आमेर थानाधिकारी ने बताया कि कूकस में रॉयल एनफील्ड के ट्रांजिट स्टॉक यार्ड में आग लग गई इससे कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। आग की भयावता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आग से आसमान में धुएं का गुब्बार छा गया। आग के धुए का गुबारा कई किलोमीटर दूर तक देखा जा रहा था। सिविल डिफेंस के डिप्टी कन्ट्रोलर मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग को बिजली की सप्लाई को बंद करवाया। आमेर पुलिस जवानों ने घटनास्थल के क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही को रोक कर व्यवस्था सभाली। समय रहते कार्मिकों के निकल जाने से कोई जनहानि नहीं हुई।
आग से नहीं हुई जनहानी –
उधर, रॉयल एनफील्ड कपनी ने बयान जारी कर कहा कि कूकस स्थित कंपनी के ट्रांजिट स्टॉक यार्ड में आगजनि में कोई जनहानि नहीं हुई है। सभी कर्मियों को मौके से हटा दिया गया है और आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया गया है। गोदाम के एक छोटे खंड में आग लगी थी। पुलिस और अग्निशमन विभाग के सहयोग से टीम ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो