scriptचौमूं में जाम से हो सकता है कोरोनो विस्फोट | A jam in Chaumun can cause a corono explosion | Patrika News

चौमूं में जाम से हो सकता है कोरोनो विस्फोट

locationजयपुरPublished: Jun 10, 2020 11:52:24 pm

Submitted by:

Suresh Yadav

दुकानों के बाहर खड़े दुपहिया वाहनों के कारण लोग फं से रहते हैं जाम में
जाम लगने के बाद वाहनों की नहीं होती है सोशल डिस्टेंसिंग

चौमूं में जाम से हो सकता है कोरोनो विस्फोट

चौमूं में जाम से हो सकता है कोरोनो विस्फोट

जयपुर। कोरोना महामारी में भी शहर में बाजार सज धज के तैयार हो गए है। लेकिन वो ही ढाक के तीन पात की तरह। पहले की तरह ही व्यापारियों की दुकानों के बाहर खड़े वाहनों के जमावड़े के कारण बाजारों की सडक़ें जाम नजर आने लगी हैं। जाम के कारण वाहन चालकों और राहगिरों का निकलना दुश्वार हो गया है। आपको बता दे कि शहर के नया बाजार शहर के त्रिपोलिया बाजार, मैन बाजार, सदर बाजार और नया बाजार में व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों के बाहर पहले तो डिस्प्ले सामान लगा लेते हैं। इसके बाद ग्राहकों और अपनी दुपहिया वाहनों को दुकाने बाहर खडे कर लेते हैं। दुपहिया वाहनों के कारण सडक़ें सकड़ी हो जाती हैं। जिससे आए दिन बाजारों में जाम लगा रहता है। लोगों की शिकायत पर भी ना तो पालिका प्रशासन अतिक्रमण वाहनों के अतिक्रमण को हटवाने में दिलचस्पी ले रही है और ना ही पुलिस प्रशासन का इस ओर ध्यान जा रहा है।
जाम से हो सकता है कोरोना विस्फ ोट

जानकारी के अनुसार बाजारों में दुकानों के बाहर खड़े दुपहिया वाहनों के कारण आए दिन लगने वाले जाम के कारण आप कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं। क्योंकि जब दुपहिया और चौपहिया वाहनों का बाजारों में घंटों जाम लगता है तो आपके वाहनों में सोशल डिस्टेसिंग नहीं होती है और आपके पास में सैकडों वाहन और लोग खड़े रहते हैं। जिससे सैकडों की संख्या में लोग कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं। अगर समय रहते दुकानों के बाहर से डिस्प्ले सामान और दुपहिया वाहनों को नहीं हटाया तो चौमूं शहर में कोरोना वायरस का बडा विस्फ ोट हो सकता है।

इनका कहना है………

नगरपालिका प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही दुकानों के बाहर रखे डिस्प्ले सामान जब्त किया जाएगा। इसके साथ ही दुकानों के बाहर खड़े वाहनों पर कार्रवाई करवाने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।
-अर्चना कुमावत, पालिकाध्यक्ष चौमूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो