लूट के इरादे से बुजुर्ग को चाकू से मारा, मचा बवाल

बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के विशाला गांव में चौकानें वाला मामला सामने आया है। विशाला गांव स्थित पहाड़ी के पास एक घर में सो रहे बुजुर्ग की मंगलवार रात अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी।

बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के विशाला गांव में चौकानें वाला मामला सामने आया है। विशाला गांव स्थित पहाड़ी के पास एक घर में सो रहे बुजुर्ग की मंगलवार रात अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी।

मंगलवार शाम की घटना के बाद बुधवार को ग्रामीणों ने बिशाला गांव में दुकानें बंद की ओर टायर जला कर सड़क पर प्रदर्शन किया।

बुजुर्ग के घर के पास पड़ोसियों ने जब चिल्लाने की आवाज सुनी तो थोड़ी दूर स्थित उनके घर पर सूचना दी। परिजन जब मौके पर पहुंचे तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खीम सिंह भाटी, ग्रामीण पुलिस थाना अधिकारी दीपसिंह सहित विशाला चौकी का जाब्ता मौके पर पहुंचा।

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया लूट की नीयत से बुजुर्ग की हत्या की गई है आरोपी ने मृतक के शरीर पर चाकू से वार किया है। ज्यादा रक्त स्त्राव से बुजुर्ग की मौत हो गई। शव को राजकीय चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। आरोपियों की तलाश जारी है।


बता दे ..बाड़मेर के ग्रामीण थाना क्षेत्र के बिशाला गांव में पहाड़ी की तलहटी में स्थित एक मकान में मंगलवार रात बदमाशों ने चाकू घोंपकर वृद्ध की हत्या कर दी। आशंका जताई जा रही है कि लूट के चलते वारदात हुई है। देर रात हुई वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। वृद्ध के चिल्लाने की आवाज पर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

ग्रामीण थाना पुलिस के अनुसार बिशाला गांव निवासी दुर्गाराम की अज्ञात लोगों ने पेट में चाकू से 2-3 वार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस का मानना है कि संभवत: मामला लूट के इरादे से हत्या को अंजाम दिया गया है। वृद्ध घर में अकेला रहता था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य के आधार पर हत्यारों की तलाश में जुट गई है। घटनास्थल पर एफएसएल टीम भी पहुंच गई। शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां बुधवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम होगा।

परिजनों ने बताया कि वृद्ध के गले में सोने की चेन, कानों में गोखरु व हाथ की अंगुलियों में सोने की पांच अंगुठियां पहनी हुई थी। हत्या के बाद शरीर पर एक भी आभूषण नहीं मिला। मृतक के कान कटे हुए मिले तथा हाथ की अंगुलियों सहित पूरे शरीर लहुलुहान हालत में मिला।


पुलिस के अनुसार ग्रामीणों व परिजनों ने बताया कि मृतक को शाम 5 बजे मकान के बाहर खड़ा देखा था। उसके पुत्र का मकान गांव में ही है। लेकिन पिता अलग रहते थे। वारदात के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए।

manish chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned