जयपुर में एक बीड़ी के कश के लिए हुई हत्या, युवक ने अपने ही साथी का ही घोंट दिया गला

जयपुर में एक बीड़ी के कश के लिए हुई हत्या, युवक ने अपने ही साथी का ही घोंट दिया गला

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 14 Jun 2019, 05:37:43 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

करणी विहार का मामला, आरोपी गिरफ्तार

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। करणी विहार थाना इलाके स्थित नशामुक्ति केंद्र ( Drug de-addiction center ) मे भर्ती मरीज ने बीड़ी का कश नहीं लगवाने पर कर्मचारी की तौलिये से गाला घोंट कर हत्या कर दी। हत्या आरोपी को तीन दिन पहले ही केंद्र में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

एडीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि गांधीपथ स्थित नव जीवन नशामुक्ति केंद्र में 11 जून को बगरना कच्ची बस्ती निवासी मोहम्मद मुन्दजीर (34) को परिजनों ने नशे की लत छुड़वान के लिए भर्ती करवाया था। गुरुवार रात मोहम्मद ने केंद्र के कर्मचारी बैन्जामिन से बीड़ी मांगी। पुलिस का कहना है कि बैन्जामिन ने केंद्र में बीड़ी-सिगरेट सहित किसी भी प्रकार का नशे पर सख्त पाबंदी का हवाला देते हुए उसे धुम्रपान के लिए मना कर दिया। इसपर मोहम्मद आग बबूला हो गया और उसे देख लेने की धमकी दे दी। इस बीच अन्य कर्मचारियों ने मोहम्मद को समझाकर सुला दिया। तीन दिन पहले ही भर्ती होने के कारण बैन्जामिन भी मरीज पर निगाह रखने के लिए वार्ड के दरवाजे पर अंदर से ताला लगाकर वहीं सो गया।

 

सिंह ने बताया कि बीड़ी नहीं मिलने पर मोहम्मद का गुस्सा शांत नहीं हुआ था, जिसके चलते वह शुक्रवार तड़के करीब 3.30 बजे ही उठ गया। इस दौरान बैन्जामिन गहरी नीद में सो रहा था। मौका पाकर मोहम्मद ने तौलिये से बैन्जामिन का गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद मोहम्मद उसकी जेब से वार्ड की चाबी निकालकर ताला खोल लिया और पहली मंजिल की सीढिय़ों से नीचे आ गया। केंद्र के मुख्यगेट पर ताला लगा होने पर मोहम्मद पत्थर से उसे तोडऩे का प्रयास किया। इस दौरान आवाज सुनकर केंद्र के चौकीदार सहित अन्य कर्मचारी मौके पर आ गए और उन्होंने मोहम्मद को दबोच कर पुलिस को सूचना दी।

 

एक तो निपटा दिया है तुमको भी मार दूंगा
केंद्र के चौकीदार और अन्य कर्मचारी जब मोहम्मद को पकडऩे लगे तो उसने धमकाते हुए कहा कि एक कर्मचारी को तो मौत की नींद सुलाकर नीचे आया हूं और तुमने मुझे जाने नहीं दिया तो तुम सबको भी मार डालूंगा। इसबीच सूचना मिलने पर करणी विहार थानाधिकारी धर्मराज चौधरी पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned