scriptवृद्धा की सोने की अंगूठी और कड़ा लेकर दो बदमाश फरार, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात, देखें वीडियो | A old woman thagi in jaipur | Patrika News

वृद्धा की सोने की अंगूठी और कड़ा लेकर दो बदमाश फरार, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: May 18, 2019 09:10:47 pm

किराए के पैसे मांगने का किया नाटक

fraud

शादी कराने के नाम पर रुपए हड़पने का आरोप

जयपुर। जवाहर नगर क्षेत्र में मंदिर जा रही वृद्धा से गुजरात जाने के लिए किराए के पैसे मांगने का नाटक कर दो बदमाश दो सोने की अंगूठी और कड़ा लेकर फरार हो गए। आदर्श नगर निवासी उषा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
पुलिस के अनुसार 16 मई की सुबह 7.15 बजे पीडि़ता पति के साथ राम मंदिर जा रही थी। मंदिर के पास पीडि़ता को छोटा लड़का मिला। उसने बहाना बनाया कि अलवर में मालिक ने मार कर काम से निकाल दिया। फिर पीडि़ता से गुजरात जाने के लिए किराया मांगा और बदले में उसे पैकेट दिया। इस बीच वहां दूसरा लड़का आया और उसने वह पैकेट ले लिया। थोड़ी दूर ले जाकर खोलने पर पैकेट में पांच-पांच सौ के पांच नोट व नोटों की गड्डीनुमा जैसा कुछ था। इस पर दूसरे लड़के ने पहले वाले को सौ रुपए दिए। फिर पीडि़ता ने 30 हजार रुपए देने की बात कही। दोनों बातों में उलझाते हुए वृद्धा को गली नंबर तीन में ले गए।
इस बीच, दूसरे लड़के ने पीडि़ता के पति को थोड़ी दूर पर रोक लिया। दूसरे लड़के ने घर से तीस हजार लाने की बात कही। थोड़ी देर बाद वह लौटा और पैसे नहीं होने की बात कही। फिर उसने विश्वास जमाने के लिए रूमाल निकाला व पीडि़ता की दो सोने की अंगूठी और कड़ा उसमें रख दिए। फिर रूमाल व पैकेट पीडि़ता को दे दिया। इसके बाद थोड़ा आगे जाने पर पीडि़ता ने पैकेट खोला तो उसमें कागज के टुकड़े और दस रुपए का नोट था। वहीं, रूमाल खोलने पर लोहे का कड़ा और अंगूठी निकली। वह वापस उसी जगह गई भी, लेकिन दोनों नहीं मिले।
मोबाइल चोर गिरफ्तार

मुरलीपुरा पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर उससे चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को मोबाइल चोरी का मामला दर्ज हुआ था। वहीं, एक व्यक्ति के चोरी के मोबाइल बेचने की फिराक में घूमने की सूचना पर मूलत: यूपी व हाल विश्वकर्मा निवासी छोटु कुमार उर्फ कुलदीप (22) को गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो