scriptजयपुर में सब्जी लेने गए व्यक्ति का हो गया किडनेप, महिला पर ऐसे विश्वास करना पड़ गया भारी… | Patrika News
जयपुर

जयपुर में सब्जी लेने गए व्यक्ति का हो गया किडनेप, महिला पर ऐसे विश्वास करना पड़ गया भारी…

घर से सब्जी लेने के लिए निकला एक व्यक्ति वापस घर नहीं आया।

जयपुरJun 05, 2024 / 11:53 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। घर से सब्जी लेने के लिए निकला एक व्यक्ति वापस घर नहीं आया। बाद में जब कॉल पर फिरौती मांगी गई तो घर वालों के होश उड़ गए। मामला जयपुर के हरमाड़ा इलाके का है। पुलिस ने लूट और अपहरण के मामले में एक महिला समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। वारदात के उपयोग में ली गई स्कॉर्पियो कार को भी जब्त किया गया है। पीड़ित की गाड़ी को भी बरामद किया गया है। आरोपी आकाश सिंह चौहान, मनोज गुर्जर, शंकरलाल सेन, अजय पाल सिंह राठौड़, रवि कुमार टॉक और पूजा देवी को गिरफ्तार किया है।
परिवादिया अनीता ने हरमाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 19 मई को शाम के समय उसका पति विजय अग्रवाल घर से गाड़ी लेकर सब्जी लेने के लिए गया था। काफी समय तक नहीं लौटने पर फोन किया, तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया और पैसे लेकर आने के लिए बोला। पीछे से महिला के पति की रोने की आवाज आ रही थी। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की।
पुलिस ने अपह्रत व्यक्ति को आरोपियों के चंगुल से छुड़वाने के लिए स्पेशल टीम ने सूचनाएं एकत्रित करना शुरू किया। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए गए। जिसके चलते महिला समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
रुपयों के लेनदेन का विवाद …

पुलिस के मुताबिक आरोपियों और अपह्रत व्यक्ति विजय अग्रवाल के बीच आपस में रुपयों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। इसे लेकर आरोपियों ने योजना बनाकर पहले विजय अग्रवाल की रैकी की। 19 मई को जैसे ही विजय अग्रवाल अपनी गाड़ी लेकर हरमाड़ा इलाके की लोहा मंडी रोड पहुंचा तो आरोपी महिला पूजा देवी ने अपने आपको क्राइम ब्रांच की ऑफिसर बताकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। विजय अग्रवाल की गाड़ी को भी साथ ले गए। इसके बाद विजय अग्रवाल को लेकर मुहाना पहुंचे। जहां पर विजय के फोन से ही उसकी पत्नी को फोन करके रुपयों की मांग की गई।
शातिर बदमाश बदलते रहे लोकेशन..

आरोपी बार-बार फोन करके फिरौती की मांग करते रहे और अपनी लोकेशन को भी चेंज करते रहे। वे अपह्रत विजय को लेकर टोंक रोड, आदर्श नगर, कोटपूतली और बानसूर तक ले गए थे। पुलिस के पीछा करने की भनक लगने के बाद अपह्रत व्यक्ति को कोटपूतली में छोड़ दिया और खुद जगह बदल बदल कर फरारी काटते रहे। अंत में पुलिस ने तकनीकी सहायता और सूचनाओं के आधार पर पीछा करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियो से पूछताछ कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में सब्जी लेने गए व्यक्ति का हो गया किडनेप, महिला पर ऐसे विश्वास करना पड़ गया भारी…

ट्रेंडिंग वीडियो