script

सीएमडी के एक टवीट ने ऐसे खोल दी वायरल मैसेज की पोल

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2018 12:09:12 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सीएमडी के एक टवीट ने ऐसे खोल दी वायरल मैसेज की पोल

jodhpur DISCOM projects

jodhpur discom, jodhpur discom latest news, electricity, electricity supply in jodhpur, jodhpur news, jodhpur news in hindi

सीएमडी के एक टवीट ने ऐसे खोल दी वायरल मैसेज की पोल
जयपुर।
दुनिया में इन दिनों सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल करने का लोगों के उपर जुनून सवार है। लेकिन यह देखने की बात है कि जो मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसका सच क्या है। क्योंकि कई बार ऐसे मैसेज हकीकत से कोसों दूर रहते हैं और आम जन में भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती है।
ऐसा ही मैसेज बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। यह मैसेज जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की मंथली बिलिंग व्यवस्था से जुडा हुआ था। जिसमें लगातार कहा जा रहा था कि हर महीने बिलिंग उपभोक्ताओं के साथ बडा धोखा है। क्योंकि जहां पहले दो महीने में सभी चार्ज एक बार लिए जाते थे वही चार्ज अब हर महीने बिजली उपभोक्ताओं से लिए जाएंगे। इस मैसेज से बिजली उपभोक्ताओं में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही थी।
मैसेज जब जयपुर—अजमेर और जोधपुर बिजली कंपनियों के सीएमडी आरजी गुप्ता तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल टवीट कर वायरल मैसेज की हकीकत बताई। गुप्ता की ओर से किए गए टवीट में लिखा गया है कि मासिक विद्युत बिलों में स्थाई सेवा शुल्क मासिक आधार पर और विद्युत शुल्क, शहरी उपकर, एवं जल संरक्षण कर उपभोग की गई वास्वविक यूनिट के अनुसार ही लिए जा रहे हैं। गुप्ता के इस टवीट के बाद वायरल मैसेज की हकीकत बिजली उपभोक्ताओं के सामने आई और मासिक बिलिंग को लेकर पैदा हुए भ्रम की स्थिति भी खत्म हो गई ।
प्रदेश की बिजली कंपनियों के मुखिया आरजी गुप्ता जबरदस्त आईटी फ्रेंडली इंजिनियर है। गुप्ता लगातार टिवटर पर सक्रिय रहते हैं और टिवटर पर ही बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान तत्काल कर रहे हैं। टिवटर पर गुप्ता के कुछ ही दिनों में लगभग तीन हजार फॉलोअर हो गए हैं। गुप्ता ट्रांसफार्मर खराब होने, विद्युत कनेक्शन में देरी जैसी समस्याओं का समाधान टिवटर पर ही कुछ घंटों में कर देते है।

ट्रेंडिंग वीडियो